INX मीडिया केस में पी. चिदंबरम को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

पी. चिदंबरम। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से दर्ज किए गए आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को जमानत दे दी है। इस मामले में 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में चिदंबरम की कस्टडी बढ़ा दी गई थी।

सुप्रीम कोर्ट का कहना है, पी चिदंबरम को रिहा किया जा सकता है, क्योंकि उन्हें किसी अन्य मामले में गिरफ्तार नहीं किया गया है, कांग्रेस नेता को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा किया गया है। हालांकि समय रहते उन्हें पूछताछ के लिए हाजिर रहना होगा।

यह था मामला

सीबीआई ने 74 वर्षीय चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। वह इस समय भ्रष्टाचार के मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। वित्त मंत्री के रूप में पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 मे विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रूपए के विदेशी निवेश की मंजूरी देने में हुये कथित अनियमित्ताओं के संबंध में सीबीआई ने 15 मई, 2017 को प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय ने भी धन शोधन के आरोप में एक मामला दर्ज किया था।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट के 30 सितंबर के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हाई कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत देने से इंकार कर दिया था।

इसे भी पढ़ें

INX केस: दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुरक्षिता किया फैसला

INX मीडिया मामले में पी. चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ भेजे गए, जेल नंबर 7 में होंगे बंद

21 अगस्त को किया गया था गिरफ्तार

सितंबर को स्पेशल कोर्ट ने चिदंबरम को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने पर सीबीआई ने उन्हें 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इसके बाद जांच एजेंसी ने भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें हिरासत में लेकर 14 दिन तक पूछताछ की थी।

Advertisement
Back to Top