इस लड़की ने ‘फूड डिलीवरी’ को बनाया अपना प्रोफेशन, कहा- यह काम काफी दिलचस्प और…

जननी राव - Sakshi Samachar

हैदराबाद : आपने आज तक जब भी ऑनलाइन फूड ऑर्डर किया होगा, तो हर बार लड़का ही आपका फूड डिलीवर करने के लिए आया होगा। लेकिन शहर हैदराबाद में स्विगी वालों ने एक ऐसा कदम उठाया हैं, जिसकी काफी तारीफ हो रही है। दरअसल हैदराबाद में एक लड़की स्विगी की तरफ से खाने की डिलीवरी कर समाज की बेड़ियों को तोड़ रही है।

हैदराबाद की यह डिलीवरी वूमेन इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 20 साल की ये लड़की सामाजिक बंधनों को तोड़ते हुए बतौर डिलीवरी वूमेन काम कर रही है और और लोगों के लिए प्रेरणा बन रही है।

डिलीवरी वूमेन बनी इस लड़की का नाम जननी राव हैं। अपने स्कूटी से जननी राव न सिर्फ ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म स्विगी के साथ डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करती हैं। बल्कि वह अपनी जीविका कमाने के लिए महिला की अपरंपरागत नौकरी लेकर सामाजिक बैरियर्स को तोड़ रही हैं और दूसरी महिलाओं को भी इस क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

इस प्रोफेशन को लेकर जननी राव का कहना है कि ये काफी मजेदार और आकर्षक काम हैं। मैं इसे कर के काफी ज्यादा खुश हूं। मैंने ये जॉब 2.5 साल पहले शुरू की थी। मैंने उस समय ये नहीं सोचा था कि इसे करने में इतना मजा आने वाला है। लेकिन ये काफी मजेदार हैं। मैं कई ऐसे लोगों से मिलती हूं जो दिलचस्प हैं। अगर आप इस बारे में सोचें तो यह एक अलग तरह का अनुभव है।

इसे भी पढ़ें :

रंग-बिरंगी तितलियों से गुलजार हुआ हैदराबाद का नेहरू ज़ू पार्क, जानिए खासियत

हैदराबाद के इन इलाकों में तीन दिनों तक नहीं होगी जलापूर्ति, जानिए क्यों?

जब जननी राव से महिला सुरक्षा को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने प्रेररित करने वाला जवाब दिया। उन्होंने कहा जब सुरक्षा की बात आती है, तो हैदराबाद राज्य का दूसरा सबसे सुरक्षित शहर है। इसमें डरने की कोई बात नहीं है। मैं महिलाओं से अपील करती हूं कि वे बाहर जाएं और जो करना है करें बिना किसी सुरक्षा की चिंता किए।

जननी आगे कहती हैं कि कोई भी नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती। नौकरी एक ऐसा काम है जो आपको पैसे भुगतान करती है। जितना अधिक आप इसका आनंद लेंगे, उतना ही बेहतर होगा।

Advertisement
Back to Top