नई दिल्ली : लखनऊ पुलिस ने गुरुवार को गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के घर से कई विदेशी हथियार और हजारों की तादाद में गोलियां बरामद की हैं। पुलिस ने 6 हथियार और 4,431 कारतूस जब्त किए। अब्बास ने कथित तौर पर एक ही लाइसेंस पर छह हथियार खरीदे थे।

लखनऊ पुलिस की टीमें गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में अब्बास अंसारी के घर पर वारंट लेकर तलाशी के लिए पहुंची। पुलिस को छापेमारी में इटली की बेरेटा गन से लेकर ऑस्ट्रिया की ग्लाक-25 पिस्टल के बैरल तक मिले। अब्बास के पास से बरामद असलहों में इटली से आयातित प्वाइंट 12 बोर की डबल बैरल और सिंगल बैरल बेरेटा बंदूक के साथ ही ऑस्ट्रिया की ग्लॉक-25 पिस्टल के बैरल और स्लाइड समेत तमाम असलहे मिले हैं।

बरामद हथियार।
बरामद हथियार।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि अब्बास अंसारी ने 2012 में लखनऊ से डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस प्राप्त किया था। उन्होंने बताया कि अब्बास ने इसी लाइसेंस पर अन्य हथियारों का भी सौदा किया और पुलिस को जानकारी दिए बिना वो दिल्ली भी पहुंच गया।

इसे भी पढ़ें

मां के जनाजे में नहीं जा पाए जेल में बंद मुख्तार अंसारी, छोड़ा खाना-पीना

मुन्ना बजरंगी की हत्या से सहमे मुख्तार अंसारी, 48 घंटे से बैरक से बाहर नहीं रखा कदम

अब्बास अंसारी को लखनऊ के पते पर लाइसेंस जारी किया गया था। ऐसे में सवाल यह भी उठता है कि उन्होंने पुलिस को बताए बिना कैसे अपने लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर करवा लिया।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की 468, 471 और 30 आर्म्स एक्ट धारा 420, 467, 467 के तहत मामला दर्ज किया है।