सतना : देश और दुनिया में विवाहित महिलाओं ने गुरुवार को पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का व्रत रखा और रात को चांद को देखकर जल ग्रहण किया। मध्य प्रदेश के सतना जिले में तीन सगी बहनों ने एक पति के लिए सामूहिक तौर पर व्रत रखा और आराधना भी की।

सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में तीन महिलाएं जिन्हें आपस में सगी बहन बताया जा रहा है, हाथ में छलनी लेकर अपने पति का चेहरा देख रही है। इस तस्वीर की आईएएनएस पुष्टि नहीं करता है।

मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित चित्रकूट के लोढ़वारा की काशीराम कॉलोनी में रहने वाले कृष्णा की लगभग 12 साल पहले तीन सगी बहनों शोभा, रीना और पिंकी के साथ शादी हुई थी। उसके बाद से तीनों बहनें उसी के साथ रह रही हैं। तीनों के दो-दो बच्चे भी हैं।

अन्य विवाहित महिलाओं की तरह तीनों बहनों ने भी करवा चौथ का निर्जला व्रत रखा और शाम को चांद की मौजूदगी में छलनी से अपने पति के चेहरे को निहारा। तीनों बहनों ने पूरा श्रंगार कर अपने पति की विधि-विधान से पूजा की। उस मौके की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

इसे भी पढ़ें :

करवा चौथ पर इन मंत्रों का करें जाप और पाएं पूजा का शुभ फल

Karwa Chauth 2019 : सुहागिनों ने किया चांद का दीदार, खोला करवा चौथ का व्रत

आम तौर पर करवा चौथ की तस्वीर में एक महिला ही अपने पति का पूजन करते हुए नजर आती है, मगर तीन महिलाओं का एक साथ पति की पूजा करना चर्चा का विषय बना। वैसे तो एक पति और तीन पत्नियां होने के कारण कृष्णा का परिवार हमेशा चर्चाओं में होता है, मगर करवा चौथ के मौके पर इसकी चर्चा खास तौर पर होती है।