देहरादून : आध्यात्मिक गुरु और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बेटे सुयश और रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना सिंह शादी के बंधन में बध गए हैं। मोहिना स्टेज पर घूंघट में पहुंचीं। इस दौरान मोहिना अपनी शादी में लाल जोड़े में नजर आईं। शादी में सुयश और मोहिना दोनों ही बेहद खूबसूरत दिखे।

लाल जोड़े में राजकुमारी मोहिना 
लाल जोड़े में राजकुमारी मोहिना 

हल्दी रस्म के दौरान भावुक दिखीं मोहिना

शादी से पहले राजकुमारी और टीवी एक्ट्रेस मोहिना सिंह अपनी हल्दी सेरेमनी के समय भावुक हो गईं।जब रिश्तेदारों और उनके दोस्तों ने उन्हें हल्दी लगाई तो वे कुछ भावुक दिखीं।इस दौरान मोहिना ने पीले और गोल्डन रंग के कपड़े पहने थे। साथ ही उन्होंने माथे पर फूलों का टीका और हाथों में भी फूलों के कंगन पहने थे। इस दौरान भी वे बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उनकी हल्दी सेरेमनी खुले आंगन में की गई। वहीं इस दौरान कई कलाकारों ने भी प्रस्तुतियां दी।

हल्दी की रस्म के दौरान मोहिना बेहद भी भावुक दिखाई दी।
हल्दी की रस्म के दौरान मोहिना बेहद भी भावुक दिखाई दी।

कौन हैं मोहिना सिंह

मोहिना रीवा के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं। मोहिना ने रियलिटी शो में पार्टिसिपेट किया था और फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। मोहिना की सगाई की सेरेमनी उनके होम टाउन रीवा, मध्य प्रदेश में हुई थी। बता दें कि सुयश और मोहिना इसी साल 8 फरवरी को सगाई कर ली थी। दोनों की सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

स्टेज पर मोहिना सिंह 
स्टेज पर मोहिना सिंह 

उर्वशी रौतेला समेत शादी में पहुंचे वीवीईपी

सुयश महाराज और मोहिना की शादी का हिस्सा बनने के लिए कई राजनैतिक गलियारे की तमाम बड़ी हस्तियां दिखाई दी। सभी का शादी में खास तरीके से स्वागत किया गया। वर वधु को आर्शीवाद देने के लिए राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश के महामंत्री संगठन अजय कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अजय टम्टा पहुंचे। वहीं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, धनसिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला के साथ साथ टीवी सीरियल्स के कई कलाकार भी शादी का हिस्सा बनने पहुंचे।

इसे भी पढ़ें

दुल्हन बनने जा रहीं रीवा राजघराने की राजकुमारी, मंत्री के बेटे के साथ आज करेंगी शादी

एक्ट्रेस उर्वेशी रौतेला समेत तमाम वीवीआईपी वर वधु को आर्शीवाद देने पहुंचे।
एक्ट्रेस उर्वेशी रौतेला समेत तमाम वीवीआईपी वर वधु को आर्शीवाद देने पहुंचे।

बेहद ही भव्य दिखा शाही शादी का आयोजन

शादी में दोनों ही क्षेत्रों की पारंपरिक रीति रिवाज का समागम देखने को मिला। शाही शादी का आयोजन बेहद ही भव्य दिखा। बड़े स्टेज से लेकर फूलों और लाइटों की भी खास व्यव्स्था की गई। शादी में ढोल धमाऊ, बारहसिंगा, शहनाई के साथ ही विभिन्न प्रकार के वाद्ययंत्रों का भी प्रयोग हुआ। मेहंदी और हल्दी की सेरेमनी के लिए भी खास इंतजाम किए गए थे।