पटना समेत 4 जिलों में आज फिर हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

कान्सेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

पटना : बिहार में दो दिनों की राहत के बाद राज्य में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। मौसम विभाग की तरफ से इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए ये अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना समेत मध्य बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। तीन यानी गुरुवार और शुक्रवार का दिन बिहार के लोगों के लिए फिर से मुश्किलों भरा साबित हो सकता है।


मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि पटना, वैशाली, बेगूसराय और खगड़िया में गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार अब तक सूबे में अत्यधिक बारिश और इससे जुड़े अन्य कारणों में 73 लोगों की मौत की सूचना है।

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी-मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो तेजी से नीचे की ओर शिफ्ट हो रहा है। इससे कुछ जिलों में भारी और कहीं-कहीं आंशिक बारिश के आसार हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 27 सितंबर से 29 सितंबर के बीच राज्य में 207.6 एमएम औसत वर्षापात हुई। जबकि पटना में जिले में ही इस अवधि के दौरान औसत 255 एमएम और पटना शाहर में 343.5 एमएम औसत वर्षापात दर्ज की गई।

भारी बारिश के के कारण जलजमाव के संकट से जूझ रहे पटना शहर के कई इलाकों में अब भी पानी जमा है। राजेंद्रनगर, बाजार समिति और सैदपुर के कई इलाकों में पांचवें दिन भी पांच फीट तक पानी जमा है। पाटलिपुत्र कॉलोनी और राजीव नगर में भी तीन से चार फीट तक पानी है।

Advertisement
Back to Top