बिहार में बाढ़ पीड़ितों पर राहुल गांधी का ट्वीट, कांग्रेस कार्यकर्ता से की यह अपील 

बिहार में बाढ़ के हालात - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में आई बाढ़ के कारण जान-माल के नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की मदद में तत्काल जुट जाएं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बिहार में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए हैं और कई लोगों की मौत की समाचार है। जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।''

राहुल गांधी ( फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे प्रभावित लोगों के राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुट जाएं।''

गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण पटना और राज्य के कई इलाकों में बाढ़ की गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। राज्य में भारी बारिश के चलते हुई अलग अलग हादसों में बीते 24 घंटों के दौरान 20 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए।

आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को पटना शहर के खगौल थाना अंतर्गत दानापुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी गेट के समीप भारी बारिश के कारण एक ऑटोरिक्शा पर पेड़ गिर जाने से उसमें सवार डेढ़ साल की एक बच्ची और तीन महिलाओं की मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें :

VIDEO: क्या बदमिज़ाज है ये मॉडल? पटना के बाढ़ में करा रही फोटोशूट

बिहार बाढ़ : मृतकों की संख्या हुई 23, CM नीतीश बोले - क्या करें, कुदरत पर किसका जोर ?

भागलपुर जिला के बरारी थाना क्षेत्र में भारी बारिश के कारण अलग-अलग स्थानों पर दीवार ढह जाने से रविवार को मलबे के नीचे दबकर छह लोगों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया।

भागलपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि भारी बारिश के कारण बरारी थाना क्षेत्र स्थित एक हनुमान मंदिर की चारदीवारी के अचानक गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया।

इसे भी पढ़ें

बिहार में बाढ़ का कहर जारी, आई रुला देने वाली ये तस्वीर

इन वजहों से हर साल आती है बाढ़, फिर भी सोई रहती है बिहार की सरकार...!

उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण बरारी थाना अंतर्गत खंजरपुर इलाके में एक मकान की दीवार गिरने से उसके मलबे के नीचे दबकर तीन लोगों की मौत हो गयी।

Advertisement
Back to Top