उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर, दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत 

कॉंसेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते शुक्रवार को दो अलग-अलग घटनाओं में दो दर्जन से भी अधिक लोग मारे गए हैं। घर गिरने और पेड़ टूटने के चलते यह मौतें हुई हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक आपात बैठक कर सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 24 घंटे के भीतर बारिश से संबंधित घटनाओं में मारे गए लोगों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करें। उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने और आवश्यक राहत प्रदान करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का भी निर्देश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रयागराज में शुक्रवार सुबह घर गिरने के चलते पांच लोगों की मौत हो गई वहीं दस लोग घायल हो गए। इसी तरह की एक और घटना प्रतापगढ़ और भदोही में देखने को मिली जहां क्रमश: चार और दो लोग मारे गए। महोबा में एक पेड़ गिरने से तीन लोग मारे गए और वाराणसी में एक व्यक्ति की मौत हो गई।राय बरेली में दो, बाराबंकी में तीन और अयोध्या व अंबेडकर नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें :

देश के 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मध्य प्रदेश में बिगड़े हालात

उत्तर प्रदेश में उफान पर नदियां, प्रयागराज में यमुना ने पार किया खतरे का निशान

भारी बारिश के साथ केरल में मानसून ने दी दस्तक, उत्तर भारत को करना पड़ेगा इंतजार

भारी बारिश के चलते शुक्रवार को लखनऊ, अयोध्या और अमेठी में सभी स्कूल बंद रहे। भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरने के चलते सार्वजनिक परिवाहनों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।राज्य की राजधानी के कई इलाकों और क्षेत्रों में टेलीकॉम और बिजली की सेवाएं प्रभावित रहीं। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार तक इसी प्रकार से लगातार बारिश होने की संभावनाएं हैं।

Advertisement
Back to Top