जयपुर : राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को सीकर और सिद्धपीठ सालासर बालाजी महाराज के दौरे पर रहे। पूनिया ने रींगस में भैरूजी मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद खाटू श्याम जी मंदिर में भी दर्शन किए। इसके बाद सीकर के पुरोहित जी की ढाणी स्थित पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आवास भी गए। इसके बाद पूनिया ने सालासर बालाजी मंदिर में दर्शन किए।

इस दौरान जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाएं पहनाकर पूनिया का भव्य स्वागत किया। पूनिया का विराटनगर, हरमाड़ा, आमेर, चोमूं, गोविंदगढ़, सरगोठ सहित तमाम जगहों पर स्वागत किया गया।

सीकर और सालासर बालाजी मंदिर में पूनिया के स्वागत में जनसैलाब उमड़ पड़ा। मीडिया से बात करते हुए पूनिया ने कहा कि निकाय, पंचायत चुनाव और विधानसभा उपचुनावों में पार्टी मजबूती के साथ जीत दर्ज करेगी। पार्टी कार्यकर्ताओं को नाम से पुकारे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि गरीब के घर में पैदा हुआ।

37 सालों से पार्टी की सेवा कर रहा हूं, कार्यकर्ताओं के करीब रहता हूं, उनके साथ मिलकर काम करता हूं, इसलिए कार्यकर्ताओं के नाम याद रहते हैं। पूनिया ने कहा कि दिल्ली दरबार में गहलोत हाजिरी लगाते हैं, हमारी पार्टी में ऐसी परंपरा नहीं है, हम तो कार्यकर्ताओं के सामने हाजिरी लगाते हैं। पूनिया ने कहा कि पंच वाक्य उल्टा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों को सरकार पर भरोसा है और आमजन को पुलिस से डर लगने लगा है। पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को प्रदेश की कानून व्यवस्था (Law and order) पर ध्यान देना चाहिए।