जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में गुरुवार को छह हथियारों के साथ तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एके-47 बरामद हुई है। ये आतंकवादी कश्मीर घाटी में पठानकोट में बामयाल सीमा से होते हुए अंतरारष्ट्रीय सीमा की ओर से दाखिल हुए हैं।

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर सुबह आठ बजे एक ट्रक को रोका गया और जांच के दौरान छह एके-47 जब्त की गयीं। उन्होंने बताया कि यह ट्रक पंजाब के बामयाल क्षेत्र से कश्मीर जा रहा था।

आईजीपी ने बताया कि ट्रक की जांच की जा रही है और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनका ताल्लुक कश्मीर से है। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि ये आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों की मदद से पठानकोट में बामयाल सीमा से होते हुए अंतरारष्ट्रीय सीमा की ओर से दाखिल हुए हैं।

कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है। सुरक्षा बलों के लिए दो दिनों में ये दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले पुलिस ने बुधवार को लश्कर के एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया। यह आतंकी बीते सप्ताह सोपोर में फल व्यापारी के परिवार पर हुए हमले के लिए यह जिम्मेदार था। हमले में एक तीन साल की बच्ची भी घायल हो गई थी।

यह भी पढ़ें :

कश्मीर में क्यों ‘खतरनाक औजार’ बना हुआ है इंटरनेट, राज्यपाल ने बताई वजह ?

डोभाल बोले- कश्मीर में 370 हटने से सिर्फ उपद्रवी नाखुश, साजिश रच रहा पाकिस्तान

आतंकवादी आसिफ मकबूल भट्ट को पुलिस ने बुधवार को मार गिराया। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सहित अन्य सुरक्षा बलों ने नौ सितंबर को लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद सोपोर क्षेत्र से आठ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।