मध्य प्रदेश में भारी बारिश से लोग बेहाल, स्कूल-कॉलेज बंद

कान्सेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

भोपाल : मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश के कारण भोपाल, विदिशा, सीहोर, रायसेन, मंडला, उज्जैन और नरसिंहपुर जिलों में स्थिति गंभीर हो गई है। भोपाल सहित कई जिलों में 12वीं तक के स्कूलों में 9 सितंबर को अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, रासयेन, सीहोर में भारी बारिश हो सकती है। राजधानी भोपाल में रविवार को 9 घंटे में 6 सेमी. पानी गिरा। इससे सड़कों और निचली बस्तियों में पानी भर गया।

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के अनुसार रविवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक भोपाल में 62.1, पचमढ़ी में 45, जबलपुर में 42, भोपाल (एयरपोर्ट) में 41.3, छिंदवाड़ा 41, उज्जैन में 28, होशंगाबाद में 26, मंडला 24, धार 20, रायसेन में 17, ग्वालियर में 13.6, इंदौर में 10.1, सागर में 8, बैतूल में 6, मलाजखंड 6, दमोह में 5, रतलाम 3, गुना 2, उमरिया में 1 मिमी. बरसात हुई।

इसे भी पढ़ें :

इसलिए गैर कांग्रेसी विधायक बन सकते हैं कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत

कमलनाथ के पास ही रहेगी मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान, नए अध्यक्ष को लेकर नहीं बनी सहमति

मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई है जबकि सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है। बारिश की वजह से जबलपुर में नर्मदा नदी पर बना बरगी बांध पानी से लबालब भर गया है। इस कारण बांध के 21 गेट खोले गए हैं।

Advertisement
Back to Top