PM मोदी ने ऐतिहासिक मंडप में जाकर की गणपति बप्पा की पूजा, यह है महत्व

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी - Sakshi Samachar

मुम्बई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को यहां उपनगर विले पार्ले में लोकमान्य सेवा संघ (एलएसएस) के मंडप में बप्पा के दर्शन किए। मोदी हवाई अड्डे से सीधा एलएसएस परिसर के मंडप पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान गणेश के दर्शन किए।

लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने ही ब्रितानी शासन के खिलाफ जाकर सार्वजनिक तौर पर गणेश उत्सव मनाने की शुरुआत की थी। एलएसएस करीब 96 वर्ष पुराना एक गैर लाभकारी संगठन है। मोदी ने एलएसएस परिसर में लोकमान्य की आवक्ष प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने मराठी साहित्यकार स्वर्गीय पी. एल. देशपांडे की जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर उनकी आवक्ष प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया।


बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित ‘जियो वर्ल्ड सेंटर मेगा कन्वेंशन सेंटर' में एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ करीब एक शताब्दी पूर्व लोकमान्य तिलक ने सार्वजनिक तौर पर गणेश उत्सव मनाने की शुरुआत की थी। यह त्यौहार पूरे देश और पूरे विश्व में मनाया जाता है।'' उन्होंने बीकेसी से मुम्बई के लिये तीन मेट्रो लाइनों की आधारशिला रखी और मेट्रो के अत्याधुनिक डिब्बे का भी अनावरण किया, यह भारत में बना पहला मेट्रो का डिब्बा है।

ये भी पढ़ें: चुनावी साल में मोदी ने मुंबई को दिया तोहफा, मेट्रो लाइन की रखी आधारशिला

इस बीच, विले पार्ले के भाजपा विधायक पराग अलवानी ने कहा कि एलएसएस में गणेश प्रतिमा स्थापना का यह शताब्दी वर्ष है। इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने पहुंचे थे। कोश्यारी और फड़णवीस के अलावा भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी मोदी के साथ यहां पूजा अर्चना के दौरान मौजूद थे। मोदी यहां मुम्बई और औरंगाबाद में कई समारोहों में हिस्सा लेंगे।

Advertisement
Back to Top