होशियारपुर : क्राइम एंड एंटी करप्शन सोसायटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को सीवरेज बोर्ड के कार्यकारी इंजीनियर से भेंट कर नगर में सीवरेज सिस्टम की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की।

क्राइम एंड एंटी करप्शन सोसायटी के जिला प्रधान कर्मवीर बाली के नेतृत्व में गठित इस प्रतिनिधिमंडल ने सीवरेज बोर्ड के इंजीनियर आशीष राय से पंजाब के पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा उनके कार्यकाल में जिला परिषद में आयोजित एक समारोह के दौरान होशियारपुर के विकास के लिए घोषित 101 करोड़ रुपए के खर्च के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उपरोक्त राशि में से 40 करोड़ रुपए सीवरेज डालने के लिए खर्च किए जाने थे।

कार्यकारी इंजीनियर ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा घोषित 101 करोड़ रुपए में से अभी तक उनके पास कोई पैसा नहीं पहुंचा है। 9 सितंबर को टेंडर लगने और बाद में उसे पंजाब सरकार को भेजे जाने की जानकारी देते हुए अभियंता ने बताया कि टेंडर स्वीकृत होने के बाद ही सीवरेज बिछाने का काम शुरू हो सकेगा।

बाद में कर्मवीर बाली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बाबत नगर निगम के महापौर शिव सूद से जानकारी हासिल की गई है और उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से अभी तक उक्त राशि में से एक रूपए भी नगर निगम को नहीं मिला है।

इसे भी पढ़ें :

दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष बनाए जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, यह है वजह

महापौर ने सोसायटी के प्रतिनिधिमंडल से स्पष्ट किया कि नगर में जो कुछ विकास हो रहा है और हुआ है वह केवल नगर निगम के फंड से हुआ है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री सिद्धू द्वारा घोषित 101 करोड़ रुपए की राशि महज लॉलीपॉप सिद्ध हो रही है। इस मौके पर इस अवसर पर जिला उपप्रधान सुरजीत सैनी, मंजीत कौर, शहरी प्रधान कृपाल सिंह, एस.डी.ओ. सतनाम सिंह मौजूद थे।