लालू यादव की हालत गंभीर, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन, रिश्तेदार पहुंचे अस्पताल

अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत गंभीर है। उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है। उन्होंने अब खाना-पीना भी कम कर दिया है। कुछ दिन पहले खबर थी कि अब वह ज्यादा टहल भी नहीं पाते और बिस्तर पर ही लेटे रहते हैं।

लालू की किडनी को काफी नुकसान पहुंचा है। लालू करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं और फिलहाल रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं। शनिवार को लालू यादव से मिलने उनके कुछ रिश्तेदार भी पहुंचे थे।

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में लालू का इलाज कर रहे डॉ. पीके झा ने बताया, "लालू यादव की किडनी केवल 37 फीसदी काम कर रही है। उनकी किडनी को 63 फीसदी तक नुकसान पहुंचा है। पिछले एक सप्ताह से उनकी स्थिति अस्थिर है।"

उन्होंने कहा, "लालू यादव के खून में इंफेक्शन है। लालू को एक छोटा फोड़ा हो गया था, जो बाद में बड़ा हो गया। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। फोड़े के उपचार के दौरान संक्रमण का भी पता चला। किडनी की काम करने की क्षमता 50 फीसदी से 37 फीसदी तक कम हो गई है।"

यह भी पढ़ें :

खूब आम खाने से बिगड़ी लालू की हालत, अब मिलेंगे सिर्फ 4 अंडे

लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल, डॉक्टर भी मजबूर

लालू यादव मधुमेह (डायबिटिज), रक्तचाप (ब्लड प्रेशर) व किडनी के अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। लालू चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 14 साल की जेल की सजा काट रहे हैं। वह पिछले एक साल से रिम्स में उपचाराधीन हैं।

Advertisement
Back to Top