चेन्नई : तमिलनाडु में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों के घुसने की खबर के बाद से पूरे राज्य में खलबली मची हुई है। इसी क्रम में कांचीपुरम जिले के तिरुप्पोरूर के निकट मानामदी मंदिर के पास रविवार को हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंदिर के कुंड से मिट्टी हटाने के दौरान यह विस्फोट हुआ। परंतु रविवार होने से मिट्टी निकालने का काम रोक दिया गया। स्थानीय निवासी सूर्या अपने चार दोस्तों के साथ उस कुंड के पास पहुंचा। वहां उन्हें एक बक्सा मिला वे उसे मंदिर के पास ले गए।

उनके बक्से को खोलने की कोशिश करने के दौरान उसमें जबरदस्त धमाका हुआ। हादसे में गंभीर रूप से घायल सूर्या और उसके एक दोस्त की अस्पातल में इलाज के दौरान मौत हो गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि आवाज से पास में स्थित मंदिर की दीवार में दरार आ गईं।

मंदिर के पास का दृश्य 
मंदिर के पास का दृश्य 

घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद चेंगल्पट्टु और महाबलिपुरम के डीएसपी, इंस्पेक्टर, बांब और खोजी कुत्तों की टीम मैदान में उतर गईं। यह बक्सा कहां से पहुंचा, उसे कौन कुंड के पास फेंक दिया इसको लेकर कई तरह की आशंकाएं व्यक्त हो रही है। घटना के बाद से कांचीपुरम के आस-पास वाहनों का तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

संदिग्धों सेहो रही पूछताछ

तमिलनाडु में घुसे आतंकवादियों के कोयंबतोर में छिपे होने की स्पष्ट सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गहन तलाशी अभियान चला रही है। इसी के तहत हर संदिग्ध को पकड़ कर पूछताछ के बाद छोड़ दिया जा रहा है। उनमें से तीन को कुछ घंटो की पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

रविवार को इसासियों के प्रार्थना के लिए बड़ी संख्या में चर्चों के पास पहुंचना आम बात होने के कारण यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि आतंकवादियों ने कोई साजिश रची होगी।

कोयंबतोर-तिरुप्पूर मार्ग पर तलाशी सख्त किए जाने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चेन्नई सहित राज्य के सभी प्रमुख चर्चों के साथ ही अन्य मंदिरों व प्रार्थना स्थलों पर तलाशी अभियान जारी है और उन्हें विशेष सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

इस बीच, केरल में पकड़े गए अब्दुल से पूछताछ के लिए कोयंबतोर से विशेष टीम रवाना हो चुकी है, क्योंकि अब्दुल्ला की मदद से छह आतंकवादी कोयंबतोर में घुसे थे।

पिस्तौल के साथ महिला

तमिलनाडु के रामनाथपुरम में स्थित रामनाथपुरम में भी तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उच्चिपुलि गांव में विनायक मंदिर के पास स्थित एक मकान पर पुलिस की नजर थी। इस मकान की तलाशी लेने पर एक पिस्तौल बरामद हुआ। इस मकान में वल्ली नाम की एक महिला रहती है। पूछताछ में पता चला कि वह एक दर्जी है, लेकिन उसका पति एक मामले में पुलल जेल में कैद है। इसपर पुलिस वल्ली को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।