हिरासत में ऐसे दिन काट रहे महबूबा मफ्ती और उमर अब्‍दुल्‍ला

उमर अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद पिछले कई दिनों से हिरासत में चल रहे नैशनल कॉन्‍फ्रेंस के उपाध्‍यक्ष और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला इस समय अपना समय फिल्में देखते हुए और जिम में पसीना बहाते हुए बिता रहे हैं। उन्हें सरकार ने हिरासत में लेकर श्रीनगर के गुपकर रोड पर स्थित हरि निवास गेस्ट हाउस में ठहराया हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ पूर्व सीएम व पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती अपने दिन चश्मे शाही में किताबे पढ़ते हुए गुजार रही हैं। महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर पर्यटन विकास निगम के स्वामित्व वाले गेस्ट हाउस में रह रही हैं। उन्हें मुगल गार्डन के आसपास के क्षेत्र में जाने की इजाजत है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था। लेकिन दोनों के बीच झगड़ा होने के बाद उन्हें अलग-अलग किया गया। उमर जहां हरि निवास में रह रहे हैं वहीं पीडीपी अध्यक्ष को चश्मे शाही शिफ्ट कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें :

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने गृहमंत्री को लिखा खत, कहा- हमें जानवरों की तरह कैद कर रखा गया

आतंकियों से कनेक्शन के मिले सबूत, कभी भी गिरफ्तार हो सकती है महबूबा..!

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उमर अब्‍दुल्‍ला को हिरासत के दौरान हॉलिवुड फिल्‍मों की डीवीडी दी गई है। पूर्व सीएम को हरि निवास के अंदर मॉर्निंग वॉक की अनुमति दी गई है। जिसमें जिम की सुविधा भी है। इसके अलावा गुप्‍तकर रोड पर स्थित सांसद और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला के घर के बाहर पुलिस की जीप को देखा जा सकता है।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व सीएम फारूक अब्‍दुल्‍ला को उनके घर में नजरबंद किया गया है। उन्‍होंने बताया कि एनसी, पीडीपी और के अन्‍य नेताओं तथा सज्‍जाद लोन को संतूर लेक व्‍यू होटेल के कमरों में रखा गया है। यह होटेल डल झील के किनारे पर बनाया गया है।

आपको बता दें कि कश्‍मीर में तेजी से हालात सामान्‍य हो रहे हैं। 12 दिनों से बंद 96 टेलीफोन एक्सचेंजों में से 17 को बहाल कर दिया गया है और 35 थानों से प्रतिबंध हटा लिया गया है। सोमवार से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्‍कूलों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। पांच जिलों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी शुरू हो गई है।

Advertisement
Back to Top