बहराइच : उत्तर प्रदेश में पेड़ के ऊपर रहने वाले 'बंदरिया बाबा' को देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग उमड़ रहे हैं। 60 की उम्र पार कर चुके इस बाबा के पास सिमियन (नरवानर) जैसी क्षमताएं हैं। बहराइच के सुजौली में यह शख्स पेड़ पर ही खाता और सोता है।

भगवा वस्त्र पहने एक साधु की वेशभूषा को धारण करने वाले इस शख्स को 'बंदरिया बाबा' के नाम से जाना जाता है। इनका कहना है कि वह भगवान हनुमान का परम भक्त है और उन्हें कई खास गुण प्रदान किए गए हैं।

'बंदरिया बाबा' ने कहा, "मेरे ऊपर भगवान हनुमान का विशेष आशीर्वाद है। उन्होंने मुझे पेड़ पर चढ़ने की क्षमता प्रदान की है। मैं पेड़ पर रहता हूं और पूजा व हवन करता हूं। मैं यही सोता भी हूं। मैं पेड़ के किसी एक शाख पर बैठकर ध्यान भी करता हूं।"

बंदरिया बाबा को देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग पहुंच रहे हैं।
बंदरिया बाबा को देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग पहुंच रहे हैं।

इस व्यक्ति को पीलीभीत जिले का मूल निवासी बताया जाता है और उसने हरिद्वार में कई साल बिताए हैं, लेकिन कोई उसका वास्तविक नाम नहीं जानता है।

बंदरिया बाबा पेड़ की पत्तियों पर ही आराम करते हैं।
बंदरिया बाबा पेड़ की पत्तियों पर ही आराम करते हैं।

वह लगभग चार महीने पहले बहराइच पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसे यह कहकर भगा दिया कि वह कानून व्यवस्था के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर रहा है, लेकिन वह दोबारा वापस आ गया और अब उसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो रहे हैं।

बंदरिया बाबा
बंदरिया बाबा

बहराइच पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने इलाके में भारी तैनाती की है।

इसे भी पढ़ें- 100 फीट ऊंचे पेड़ पर बैठे बाबा की सच्चाई जान रह जाएंगे हैरान, वायरल हो रहा यह Video

जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा, "उसे देखने के लिए हजारों की तादात में लोग आ रहे हैं। आपको नहीं पता कि कब, क्या हो जाए। हम चांस नहीं ले सकते।"

यह आदमी पेड़ की सबसे ऊंची चोटी पर रहता है, लेकिन मोबाइल पर बात करने से नहीं हिचकिचाता है। पुलिस ने कई बार उसे नीचे लाने की कोशिश की, लेकिन उसने पेड़ पर से कूंदने की धमकी दी।