नई दिल्ली : बहन के बिना बताए कपड़े खरीदने से गुस्साए एक भाई ने उसकी पिटाई करने के अलावा उसकी दोनों आंखे फोड़ दी। यही नहीं, युवक ने बहन को एक कमरे में बंद कर बाहर से ताला भी जड़ दिया। यह घटना दिल्ली की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार की एक युवती (20) अपने भाई (17) के साथ दिल्ली के द्वारका में रह रही है। युवती ने मंगलवार को 100 रुपए खर्च कर अपने लिए एक ड्रेस खरीदी। बिना बताए बहन के ड्रेस खरीदने से नाराज भाई ने नाखूनों से बहन की आंख नोचने की कोशिश की, लेकिन दर्द के मारे चीखने-चिल्लाने पर उसने उसे एक कमरे में बंद कर दिया।

डेयली वर्क के तहत दिल्ली महिला आयोग की सदस्यों के घर-घर दौरे के दौरान इस घटना का खुलासा हुआ।महिला आयोग की सदस्यों ने जब युवती के घर पहुंच कर उसे अस्पताल ले जाने की कोशिश की तो भाई ने न केवल उन्हें रोका बल्कि महिला आयोग से जुड़ी पंचायत की सदस्यों के साथ गालीगलौज की और उनपर हमले की कोशिश भी की।

इसके बावजूद पंचायत की सदस्य मकान के भीतर युवती के पांच पहुंची और घायल युवती को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। बाद में बिहार में रह रहे युवती के माता-पिता को इसकी सूचना दी, तो उन्होंने इलाज पूरा होने के बाद युवती को वापस बिहार ले जाने की बात कही।

इस घटना से संबंधित जानकारी दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर दी। उन्होंने पीड़ित युवती के फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'रक्षाबंधन पर एक भाई ने अपनी बहन को कैसा तोहफा दिया है देखिए।' मालीवाल ने बताया कि उन्होंने सफदारजंग अस्पताल में भर्ती पीड़ित युवती की मिजाजपुर्सी की

इसे भी पढ़ें :

आपसी झगड़े में पति ने लगा ली फांसी तो पत्नी ने काटी हाथ की नस

सिर पर लगाई थी बाल उगाने की दवा, पड़ गए फफोले और फिर ऐसे चली गई जान

उन्होंने बताया कि युवती के इलाज में जुटे डॉक्टरों के मुताबिक युवती की स्थिति नाजुक बनी हुई है और उसकी आंखों की रोशनी जाने का खतरा है। अड़ोस-पड़ोस के लोगों ने बताया कि उक्त युवक अकसर इसी तरह बर्ताव करता है और अकसर अपनी बहनों के साथ गालीगलौज करने के अलावा उनकी पिटाई करता है।