लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कौसांबी में एक-दूजे के प्रेम में दीवानी हुई दो युवतियों ने समलैंगिक विवाह कर लिया है। शादी के लिए दोनों घर से भागीं थीं। परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने जांच की तो मामले का खुलासा हुआ। दोनों युवतियों को पुलिस ने खोज निकाला है।उनको थाने में बैठा लिया गया है। युवतियों ने समलैंगिक विवाह का हलफनामा पुलिस को दिया है।

धाता फतेहपुर की 18 साल की युवती धाता में ब्यूटी पार्लर चलाती है। वह पैंट शर्ट पहनती है और लड़कों के जैसे बाल रखती है। उसका हाव-भाव लड़कों के जैसा है। पइंसा थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ब्यूटी पार्लर जाती थी। इसी दौरान दोनों के बीच मधुर संबंध हो गए। दोनों एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करने लगीं। दोनों ने फैसला किया कि वह एक दूसरे के साथ ही जिंदगी गुजारेंगी। 28 जुलाई को घर से दोनों भाग निकलीं।

पइंसा की गायब युवती के भाई ने मामले की तहरीर पुलिस को दी, साथ ही धाता के ही एक युवक पर अपनी बहन को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया। 30 जुलाई को गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पइंसा एसओ संजय गुप्ता ने दोनों युवतियों को खोज निकाला और थाने ले आए।

पूछताछ के दौरान बताया कि दोनों ने समलैंगिक विवाह कर लिया है। वह दोनों साथ में रहेंगी। समलैंगिक विवाह का दोनों पुलिस को हलफनामा भी दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी उनके परिजनों को दी। मामले में पूछताछ की जा रही है। अफसरों के भी संज्ञान में मामला लाया गया है।