नई दिल्ली : उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना का मुद्दा राजनीतिक गलियारे तक जा पहुंचा है। इस हादसे के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और भाई मनोज सिंह सेंगर समेत8 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता देें कि पीड़िता जिंदगी और मौत से जूझ रही है वह अभी अस्पताल में वेंटीलेटर पर है। पीड़िता और उसके वकील की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

केजीएमयू अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता और उनके वकील की हालत बेहद गंभीर है। दोनों ही वेंटिलेटर पर हैं। अगर खुद की इच्छा हो तो किसी भी संस्थान में ले जा सकते हैं। अभी उन्हें होश नहीं आया है।

विपक्ष सीबीआई जांच की मांग कर रहा है तो डीजीपी ओपी सिंह ने इसे महज एक सड़क हादसा करार दिया है। इन सबके बीच कई ऐसे सवाल खड़े हो रहे हैं, जो इस हादसे पर प्रश्न चिह्न लगा रहे हैं। पूरे घटनाक्रम में साजिश की बू साफ नजर आ रही है। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले का मुख्य आरोपी है।

हादसे में क्षतिग्रस्त कार
हादसे में क्षतिग्रस्त कार

हादसे के वक्त पूरा परिवार था साथ

सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई। पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि लड़की की चाची मामले में गवाह है। कहा जा रहा है कि यह हादसा गवाहों को खत्म करने के लिए सोची समझी साजिश थी।

ट्रक के नंबर प्लेट पर पोली गई ग्रीस
ट्रक के नंबर प्लेट पर पोली गई ग्रीस

ट्रक का नंबर छुपाया गया

जिस ट्रक से रायबरेली में पीड़िता की कार को टक्कर मारी गई है, उस ट्रक के नंबर प्लेट पर ग्रीस पुती हुई थी। इस वजह से ट्रक के नंबर को पढ़ा नहीं जा सकता है।

पीड़िता के पिता की मौत

रेप पीड़िता के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाने के बाद से ही परिवार पर हमले हो रहे हैं। इस मामले में सेंगर की गिरफ्तारी के बाद से ही पीड़ित परिवार की मुसीबत बढ़ गई थी। उन्हें लगातार धमकियां मिलने लगी थी। इस बीच, पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। उस वक्त भी यही आरोप लगे थे कि विधायक की धौंस के कारण ही पिटाई के चलते पीड़िता के पिता की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :

उन्नाव दुर्घटना : विपक्ष ने सरकार को घेरा, सीबीआई जांच की मांग

कार एक्सिडेंट में घायल हुई उन्नाव रेप पीड़िता की हालत नाजुक, मां और चाची की मौत

पिता की हत्या के चश्मदीद गवाह की मौत

मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि पीड़िता के पिता के मौत का चश्‍मदीद गवाह यूनुस की भी अचानक मौत हो गई। बताया गया कि वह अचानक बीमार हो गया था। जल्दबाजी में उसे बगैर पोस्टमार्टम के उसे दफना दिया गया था। यूनुस इस कांड का मुख्य गवाह भी था।