हैदराबाद : खाड़ी देश में नौकरी, फूल कमाई, देखने में हीरो, सुंदर चेहरा, अच्छी वेशभूषा। एक दुल्हे की तलाश में बैठी लड़की को इससे ज्यादा और क्या चाहिए। ऐसा युवक मिल जाये तो जल्द से शादी करके पति के बाहों में खो जाने को दिल चाहता है। कुछ ऐसा हुआ कोमला देवी, कविता, यमुना और दीपा के साथ। ऐसे ही एक सुंदर व्यक्ति ने बिना एक दूसरे को पता चले ही एक साथ चार लड़कियों के साथ शाद कर ली। मगर उसके पाप घड़ा भरा गया और पुलिस के गिरफ्त में आ गया।

आइए अब इन घटना के बारे में जानते हैं। तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले आलकनकुला निवासी कोमला देवी बीकॉम की डिग्री हासिल करके एक निजी कंपनी में काम कर रही है। माडकोट्टान निवासी गंगनाथन नामक व्यक्ति से साल 2008 में परिचय हुआ।

गंगनाथन
गंगनाथन

खाड़ी देश में नौकरी और दिखने में सुंदर होने के चलते परिवार वाले भी मान गये। धूमधाम से दोनों की शादी हो गई। शादी होते ही उसने कोमला देवी को दुबई ले गया। वहां पर एक नई कंपनी खोला। अच्छी कमाई होने लगी।

यह भी पढ़ें:

महीनेभर पहले की कार की चोरी, फिर लड़की का किया किडनैप, CCTV में कैद हुई वारदात

लड़की के अपहरण मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 45 से ज्यादा मामले हैं दर्ज

मगर गंनाथन बार-बार रात के समय बाहर जाने को लेकर झड़गा करने लगी। इसके चलते उसने पत्नी कोमला देवी को बहला फुसलाकर इंडिया ले आया और उसके गांव रामनाथपुरम छोड़ दिया। कुछ दिन बाद अकेला दुबई चला गया। इसी क्रम में कभी-कभी आता और जाता। इसी दौरान एक बार गंगनाथन के फोन पर एक मिस कॉल आया।

कोमला देवी ने पति के सेलफोन से उस नंबर को लिया। पति के बाहर जाने के बाद उसने उस नंबर पर फोन किया तो पता चला है कि गंगनाथन का सेलम निवासी कविता के साथ शादी हो चुकी है और वह इस समय गर्भवती है। यह सुनकर कोमला देवी के पैरों तले की जमीन खिसक गई।

जब उसने पति से कविता के बारे में पूछा तो जवाब दिया कि कविता मैं नहीं जानता हूं। मगर कोमला देवी को उसके बातों पर भरोसा नहीं हुआ।

इसी क्रम में कोमला देवी ने पति के फोन से और नंबरों को एकत्रित करके इंकवारी करना शुरू किया। इसी दौरान उसे पता चला कि चेन्नई निवासी यमुना तीसरी बीवी और दीपा चौथी बीवी है। उसने गंगनाथन के फोन में यह भी पाया कि एक एक पत्नी के साथ निकाले गये फोटो और रंग-रंगीले वॉट्सअप मसेज देखकर दिल ही दिल में जल उठी।

राशन कार्ड में उसने अपने पत्नी का नाम कविता और बेटे का नाम श्रीधरन कहकर लिखवा दिया। इस तरह एक-एक पत्नी के साथ अलग-अलग रहते हुए सरकारी और गैर सरकारी जाली प्रमाणीपत्र भी बनवा लिये।

यह सब देखकर कोमला देवी ने पति के खिलाफ रामनाथपुरम महिला थाने में शिकायत दर्ज की। कोमला देवी और गंगनाथन को एक दस साल का बेटा और नौ साल की बेटी है। दूसरी बीवी कविता को श्रीधरन, तीसरी बीवी यमुना को गिरीधरन और चौथी बीवी को एक बेटी है

कुल मिलाकर केवल खूबसूरती और पैसा देखकर बिना किसी जांच पड़ताल किये शादी करने से कैसे अंजाम देखने को मिलते हैं और शादी के लिए दुल्हा ढूंढने वाले युवतियों को गंगनाथन एक सबक हैं।