हापुड़ : उत्तर प्रदेश के हापुड़ में विवाह समारोह से वापस गांव लौट रहे आठ बच्चों सहित नौ लोगों की थाना हाफिजपुर क्षेत्र में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हापुड़ में रविवार की देर रात धौलाना के गांव सालेपुर कोटला के हाजी मेहरबान की बेटी का निकाह हापुड़ में बुलंदशहर रोड स्थित वंश गार्डन में हो रहा था। बारात मेरठ के गांव जई नंगला से आई थी। विवाह समारोह के लिए आए लोग रविवार को निकाह की रस्म पूरी होने बाद वापस लौटने लगे।

एक पिकअप गाड़ी में भी कुछ लोग सालेपुर कोटला लौट रहे थे। रात्रि करीब सवा 11 बजे पिकअप गाड़ी थाना हाफिजपुर क्षेत्रान्तर्गत गांव सादिकपुर के पास पहुंची। तभी विपरीत दिशा से तेज गति से आ रहे मिनी ट्रक ने पिकअप गाड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि पिकअप गाड़ी बीच से फट गई और उसमें सवार लोग हाईवे पर बिखर गए।

टक्कर मारने के बाद चालक मिनी ट्रक को लेकर मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को हापुड़ के नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां पर आठ बच्चों समेत नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। 15 लोग घायल हो गए। मरने वाले 8 बच्चों की उम्र 8 से लेकर 14 साल के बीच है जबकि एक युवक की उम्र करीब 20 वर्ष है।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत, दो जख्मी

इनोवा ने सड़क किनारे चल रहे तीन लोगों को मारी टक्कर, पीछा कर युवकों ने रोका वाहन

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। सोमवार की सुबह अधिकारियों की मौजूदगी में शवों का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस की सुरक्षा में गांव भेजा गया और वहीं उनका अंतिम संस्कार किया गया। डीएम अदिति सिंह ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए शासन को पत्र भेजा जायेगा तथा घायलों का इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को सात्वंना दी और घायलों के समुचित इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।