UP : चुनावी मैदान में आमने-सामने हो सकती हैं डिंपल और जया प्रदा, कर रही ये तैयारी

कॉंसेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी व पूर्व सांसद डिंपल यादव इस बर उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उतरने की तैयारी कर रही हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में डिंपल कनौज लोकसभा सीट से हार गई थीं।

आपको बता दें रामपुर से विधायक आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़कर सांसद चुने जाने के बाद इस सीट से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में रामपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव अनिवार्य हो गया है। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल को उपचुनाव में उतारने का प्रयास कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक रामपुर पार्टी का गढ़ है और यहां से डिंपल के जीतने की संभावना अधिक होने के मद्देनजर यह बात पार्टी आलाकमान के समक्ष रखी गई है।

उधर, लोकसभा चुनाव में गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली बसपा और सपा नतीजों के बाद एक-दूसरे की सरेआम आलोचना करती दिखीं। कुछ समय पहले बसपा प्रमुख मायावती उपचुनाव अपने दम पर लड़ने का एलान कर चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें :

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में सभी 12 सीटों को जीतने के लिए BJP ने बनाई योजना, ऐसे चल रहा काम

परंतु अब सपा नेताओं में यह सवाल उठने लगा है कि डिंपल यादव के रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने पर क्या बसपा उनका समर्थन करेगी या नहीं? 1980 से अब तक इस सीट पर सपा का कब्जा रहा है। इस बार भाजपा ने यहां से जीतने की कोशिशें तेज कर दी है। इसीलिए लोकसभा चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद से जया प्रदा ने रामपुर के स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा शुरू की थी।

Advertisement
Back to Top