नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के लवमैरिज करने का मामला कई दिनों से काफी चर्चा में है। इस मामले के मीडिया में आते ही ऐसे ही दो और मामले चर्चा का विषय बने हुए है। इन सबके बीच परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ लवमैरिज करने वाली लड़कियों के मामले में लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने इन लड़कियों को सोशल मीडिया के जरिए सलाह भी दी है।

मालिनी अवस्थी बोलीं शादी करो मगर पिता को इस बदनाम ना करो

मालिनी अवस्थी ने लवमैरिज करने वाली लड़कियों को लेकर कहा है कि कोई किसी से भी प्यार करे शादी वे उसका स्वतंत्र निर्णय है। उसे आजादी है। लेकिन इसे अर्जित करने के लिए अपने जनक को लोक के सामने अपमानित करने की कवायद गलत है! जीवन साथी चुनिए किन्तु पिता को इस तरह सर-ए-आम.....।'

पहला मामला जहां बीजेपी विधायक साक्षी मिश्रा का है। साक्षी ने कुछ दिनों पहले अपने पति अजितेश के साथ सोशल मीडिया पर दो अलग-अलग वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में वह अपने परिवार से खुद और अपने पति के जान खतरा बताया। यही नही उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की थी। उसने कहा था कि उसके घर वाले इस शादी के खिलाफ है। अगर वे हमें पकड़ लेते है तो वे हमें जिंदा नहीं छोड़ेगे। इसके बाद साक्षी ने मीडिया का सहारा लेते हुए पूरे मामले का खुलासा किया था। दोनों ने हाईकोर्ट में अर्जी दायर की थी जिसकी सुनवाई सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई। कोर्ट ने दोनों की शादी को वैध पाया है। कोर्ट ने दोनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी पुलिस को सौंपी है और दोनों को दो महीने के भीतर शादी को रजिस्टर कराने की मांग की है।

वहीं दूसरा मामला प्रयागराज की दीक्षा और भोपाल के रहने वाले ऋतुराज का है। दोनों एक दूसरे प्यार करते हैं और शादी भी कर ली है। साक्षी की तरह दीक्षा ने भी वीडियो वायर हुआ। वायरल वीडियो में दीक्षा ने कहा... मेरा नाम दीक्षा अग्रवाल राजपूत है। मैंने ऋतुराज सिंह राजपूत से पांच जुलाई 2019 को पूरे होश हवास में मर्जी से शादी की है। मैं ऋतुराज के साथ सुख चेन से हूं। मेरे दादा पूर्व उप महापौर मुरारीलाल अग्रवाल, पिता पवन अग्रवाल, बुआ, फूफा और दुबे जी आप लोग से निवेदन है कि आप पुलिस प्रशासन और पॉलिटिकल पावर का यूज करके हमें तंग करना बंद कर दें। मैं पति के साथ सुख चैन से जीना चाहती हूं। यदि हमारे साथ कुछ भी होता है तो उसके लिए पिता, बुआ और फूफा जिम्मेदार होंगे।

इसे भी पढ़ें

इलाहाबाद हाई कोर्ट परिसर में साक्षी-अजितेश के साथ मारपीट, जिला प्रशासन से मांगा जवाब

तीसरा मामला यूपी के अमरोहा का है। अनामिका की शादी के बाद एक वीडियो वायरल हुआ, इसमें वह यह कह रही है- मेरा नाम अनामिका है और मेरे पिता जी का नाम विजेंद्र गिरी है। मेरे घर वाले मेरी शादी मेरी मर्जी के खिलाफ कहीं और करना चाहते थे, लेकिन मैंने मगन सिंह से शादी कर ली है। वीडियो में लड़की यह भी कह रही है कि "वह अब नाबालिग नहीं है और मेरी उम्र 21 साल है।" वही वीडियो में लड़की ने सुरक्षा की मांग भी की है, दोनों ने कहा कि अगर उन्हें या उसके ससुराल वालों को कुछ भी हानि होती है तो इसके लिए वह अपने घर वालों को जिम्मेदार मानेगी।