प्रयागराज। सोमावार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के गेट के सामने एक कपल के किडनैपिंग की खबर ने पूरे जिले में कोहराम मचा दिया। आला अधिकारियों को मामले की जानकारी मिलते ही आस-पास के जिलों को आनन-फानन में सूचित किया गया। जगह-जगह नाकेबंदी करके जांच शुरू की गई। घटना के दो घंटे बाद ही पुलिस ने कपल को फतेहपुर कौशांबी जिले की सीमा पर संदिग्ध वाहन से बरामद किया गया। युवती के पिता समेत 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

क्या है मामला

प्रयागराज के एसपी अतुल शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट गेट नंबर तीन के सामने से एक संदिग्ध वाहन से अपहरण की जानकारी मिली। जिसके बाद जिस प्रयाराज जिले के सहित आसपास के जिले में चेकिंग का आदेश दिया गया। चेकिंग के दौरान संदिग्ध वाहन यूपी 20 बीएच 7786 जनपद फतेहपुर कल्याणपुर में पकड़ी गई। चेकिंग के दौरान उसमें एक लड़की जो अपने पिता महबूब उल्ला मतलूब अहमद और उनके साथ ६ और लोग थे जो उसे और उसके प्रेमी को साथ ले जा रहे थे। पूछताछ पर पाया गया लड़की नाबालिक है और उसे युवक ने घर से भगाया है।

उन्होंने बताया की इस मामले में नौगांवा जनपद अमरोहा में मुकदमा 14 जून को मामला दर्ज कराया गया है। दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक़ नाबालिक लड़की को घर से भगा कर लाने का युवक पर आरोप है। घर से भागकर दोनो प्रयागराज आये थे उनके परिवारवाले भी उनकी तलाश कर रहे थे।

लड़की के प्रेमी को भी हिरासत में लेकर पुछ्तांछ की जा रही है। उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी साथ ही लड़की के पिता के साथ हाईकोर्ट के पास दोनों को ले जाने वालों से भी पुछ्तांछ की जा रही है