लखनऊबरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के अपनी मर्जी से शादी करने वाले मामले में एक के बाद एक नया मोड़ सामने आ रहा है। अभी तक तो विधायक की बेटी साक्षी और असका पति अजितेश कुमार ही पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे थे पर अब विधायक राजेश मिश्रा ने मीडिया और लोगों से अपील की है कि उन्हें और परेशान ना किया जाए। एक न्यूज चैनल को दिए बयान में विधायक ने कहा कि अगर उन्हें और ज्यादा परेशान किया जाएगा तो आत्महत्या कर लेंगे।

साक्षी मिश्रा
साक्षी मिश्रा

अनुसूचित जाति के युवक से लव मैरिज करने के बाद चर्चा में आईं बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी और पति अजितेश ने आपबीती सुनाई। एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान साक्षी ने फोन पर अपने पिता पप्पू भरतौल से बात की। पिता की आवाज सुनकर भावुक हो उठी और कहने लगीं कि पापा माफ कर दो। हम लोगों को अपना लो। जवाब में पप्पू भरतौल बोले, जहां रहो, खुश रहो। अब मुझे मतलब नहीं। आप सब ने ज्यादा परेशान किया तो आत्महत्या कर सकता हूं।

साक्षी अपने पिता के साथ ( फाइल फोटो)
साक्षी अपने पिता के साथ ( फाइल फोटो)

इसके बाद जब उनसे दोबार संपर्क किया गया तो बेटी साक्षी ने पिता से बात की और उनसे सवाल भी पूछे। जब विधायक से पूछा गया कि उन्होंने बेटी के मन की बात क्यों नहीं सुनी तो उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से उसे कोई खतरा नहीं होगा।

साक्षी ने स्वीकारा की पंडित ने नहीं कराई शादी

वहीं प्रयागराज के राम जानकी मंदिर के महंथ ने कहा है कि हमारे यहां कोई शादी होती ही नहीं है, पता नहीं ये लोग कैसे और कहा से कह रहे हैं। इस पर साक्षी मिश्रा ने कहा कि हां ये पंडित उस वक्त मंदिर में नहीं थे, लेकिन हमने तो इनके मंदिर में ही शादी की है। इस पर अतिजेश ने कहा कि पंडित जी किसी दबाव में मत आइए।

कोर्ट में शादी कर सकती है BJP विधायक की बेटी, लगाएंगे ये अर्जी

UP : IAS से बेटी की शादी कराना चाहते थे विधायक पिता, पति की टूट चुकी है सगाई

अजीतेश की हो चुकी है सगाई

खबर यह भी है कि साक्षी के साथ शादी से पहले उसके पति अजीतेश की भोपाल में सगाई हो चुकी थी। हालाकि यह सगाई 2016 में हुई थी। बताया जा रहा है पांच लाख का दहेज मांगने पर लड़की पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया था। बता दें कि अजीतेश साक्षी के भाई विक्की का दोस्त था। उसका साक्षी के घर आना जाना था। साक्षी के पिता ने मीडिया से बातचीत में यह भी बताया कि मुझे जाति को लेकर कोई विरोध नहीं है। आज इस मामले को तूल देने के लिए चाहे जो बातें कही जा रही हो लेकिन अजितेश हमारे घर खाना भी खा चुका है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर उन्हें इस मामले को लेकर ज्यादा परेशान किया गया तो वे अपनी जान दे देंगे।

क्या है पूरा मामला

दरअसल यह पूरा मामला 4 जुलाई को शुरू हुआ। 3जुलाई को घर से निकलने के बाद साक्षी ने अजितेश से प्रयागराज के एक मंदिर में शादी की। इसके बादअपने पति के जान का खतरा बता कर साक्षी मिश्रा ने दो वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया। इसमें उन्होंने अपने पिता और भाई के लोगों से जान का खतरा बताया. इसके बाद उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुरक्षा को लेकर याचिका दायर किया।