नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट 2019 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बजट को लेकर तारीफ की है। उन्होंने बजट को लेकर कहा कि ये बजट देश का ड्रीम बजट है।ये देश को समृद्ध और जन जन को समर्थ बनाने वाला बजट है। इस बजट से गरीब को बल मिलेगा। युवा को बेहतर कल मिलेगा। उद्यम और उद्यमियों को मजबूत बनाएगा। महिलाओं को सशक्त बनाएगा। इस बजट में गांव और गरीब का कल्याण भी है। ये बजट शिक्षा को बेहतर बनाएगा। देश उम्मीदों से भरा हुआ है। आशा, विश्वास और आकांक्षाओं का बजट, न्यू इंडिया के निर्माण में अहम कड़ी का रोल प्ले करेगा।

सरकार ने गरीब-किसान-दलित-पीड़ित-शोषित-वंचित को सशक्त करने के लिए चौतरफा कदम उठाए। अब अगले 5 वर्षों में यही सशक्तिकरण उन्हें देश के विकास का पावरहाउस बनाएगा। 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के सपने को पूरा करने की ऊर्जा, देश को इसी पावर हाउस से मिलेगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि बजट में वर्तमान और भावी पीढ़ी की चिंता साफ झलकती है। यह बजट साल 2022 के संकल्पों को पूरा करेगा। अगले दशक की नींव मजबूत करेगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया का समापन इस बात से किया कि बजट को लेकर शनिवार को वे बनारस में विस्तृत रूप से बात करेंगे।