नुसरत जहां के पहनावे पर विवाद, सवाल उठाने वालों को मिला करारा जवाब

नुसरत जहां - Sakshi Samachar

कोलकाता : टीएसी सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां ने संसद में शपथ के दौरान अपनी मांग में सिंदूर और हाथों में चूड़ी पहनने पर हो रही आलोचना का करारा जवाब दिया है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा, 'मैं संयुक्त भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं जो जाति, पंथ और धर्म की बाधाओं से परे है।' जहां ने यह भी कहा कि वह अब भी मुस्लिम हैं और सभी धर्मों का सम्मान करती हैं।


उन्होंने कहा, "मैं अभी भी मुस्लिम हूं और किसी को इस बात पर कमेंट नहीं करना चाहिए कि मैं क्या पहनूंगी। श्रद्धा, पहनावे से परे है और सभी धर्मों के अमूल्य सिद्धांतों पर विश्वास करने और अभ्यास करने के बारे में अधिक है।"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संसद में 25 जून को शपथ के दौरान सिंदूर और चूड़ी पहनने पर आलोचकों ने उन्हें गैर-इस्लामिक बताया था और मुस्लिमों के एक ग्रुप ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया था।




View this post on Instagram


Sun Sea and Me..!! #throwback #vitaminsea? #thenjaffair

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

जहां ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'किसी भी धर्म के कट्टर लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों पर ध्यान देना या प्रतिक्रिया देना केवल घृणा और हिंसा को जन्म देता है, और इतिहास इस बात की गवाही देता है।'

इसे भी पढ़ें :

माथे पर सिंदूर और हाथ में लाल चूड़ा, कुछ इस लुक में संसद में नुसरत जहांं ने ली शपथ


आपको बता दें कि नुसरत जहां ने 19 जून को टर्की में बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ शादी की थी। नुसरत जहां ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और 3.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी। वह उन 17 महिलाओं में से एक हैं जिन्हें ममता बनर्जी की पार्टी ने अप्रैल मई के दौरान चुनावी मैदान में उतारा था।

Advertisement
Back to Top