गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की एक घटना में पुलिस के साथ-साथ परिजनों को परेशान कर रखा था, जब उसका खुलासा हुआ तो सभी लोग दंग रह गए। दो लड़कियों की इस अनोखी प्रेम कहानी को सुनकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आजकल समाज में क्या क्या हो रहा है।

जिले में पिछले पांच जून से लापता दो लड़कियों को गाजियाबाद नगर कोतवाली पुलिस ने बरामद करने के बाद राहत की सांस जरूर ली थी। पर जैसे जैसे पूछताछ आगे बढ़ती गयी और जब उनसे घर से भागने का कारण पूछा गया तो दोनों ने खुद को बालिग बताकर एक-दूसरे से शादी करने की बात कही।

कांसेप्ट फोटो
कांसेप्ट फोटो

दोनों लड़कियों ने पुलिस को दस्‍तावेज दिखाते हुए अपनी उम्र 18 साल से अधिक बताई है और कहा कि वह दोनों एक दूसरे के साथ ही जीना-मरना चाह रही हैं।

पहले तो गाजियाबाद की पुलिस तरह तरह के तर्क व उदाहरण देकर एक-दूसरे से शादी करने की जिद पर उन्‍हें घंटों समझाती रही, लेकिन वे अपनी जिद पर अड़ी रहीं। इसलिए पुलिस ने मामला हल न होता देख दोनों के परिजनों को थाने में बुलाया व दोनों के परिजनों ने भी उन्‍हें मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन, दोनों सहेलियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी रहीं।

बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियां एक ही स्‍कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ती हैं और एक दूसरे पर जान छिड़कती हैं। उनमें से एक लड़की यह कहकर घर से निकली थी कि वे दूसरी सहेली के घर पढ़ाई करने जा रही है, जबकि पहली लड़की ने जिस लड़की के घर जाने की बात कहीं थी, वे लड़की अपने घर से नाना के वहां बुलंदशहर जाने के लिए निकाली हुई थी।

इसे भी पढ़ें :

सुहागरात में रोड़ा बने पिता को बेटे ने ऐसे उतारा मौत के घाट

इनके गायब होने की खबर पर एक की रिपोर्ट नगर कोतवाली और दूसरी की रिपोर्ट पहासू थाने में परिजनों ने दर्ज कराई थी। नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को उन्‍हें पकड़ लिया और अब मामला हल न होता देख परिजनों को सौंप दिया है। नगर कोतवाली प्रभारी लक्ष्‍मण वर्मा ने बताया कि वे आपस में शादी करना चाहती हैं और एक दूसरे के साथ रहना चाहती हैं।