हैदराबाद : पिछले एक हफ्ते से भी ज्यादा समय से लापता भारतीय वुयासेना के AN-32 विमान का कुछ हिस्सा मिला है। सर्च ऑपरेशन के दौरान अरुणाचल प्रदेश के लिपो के उत्तर में विमान का सुराग मिला है। विमान के बाकी हिस्सों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यह विमान 3 जून असम के जोरहाट से उड़ान भरा था और लापता हो गया था। इस विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे।

मिली जानकारी के अनुसार मलबा अरुणाचल प्रदेश के लिपो के उत्तर में नजर आया है। भारतीय वायुसेना ने यह जानकारी दी है। वायुसेना के अनुसार हेलिकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन के दौरान यह मलबा नजर आया।

इसे भी पढ़ें :

वायुसेना का एंटोनोव AN-32 विमान उड़ान के बाद लापता, 13 लोगों की जान सांसत में

एएन-32 विमान का मलबा सियांग जिले के पायुम सर्कल के पास मिला है। इसे एमआई-17 हेलिकॉप्टर की मदद से खोजा जा सका। इस सर्च ऑपरेशन में सुखोई एसयू-30 फाइटर जेट और सी- 130जे ट्रांसपोर्ट प्लेन भी लगाये गये थे। इस काम में सेना के साथ-साथ नेवी, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोगों की टीमें भी लगी हुई थीं।

आपको बता दें कि वायुसेना ने लापता विमान के बारे में जानकारी देने वाले के लिए पांच लाख रुपये पुरस्कार की शनिवार को घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि परिवहन विमान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने के बाद 3 जून को लापता हो गया था।