नई दिल्ली : देश के विभिन्न हिस्सों में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है और राजधानी दिल्ली में पारा अभी तक सबसे ऊंचे स्तर 48 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ गया है, जबकि उत्तर भारत के कई जगहों पर यह 50 डिग्री के आसपास बना रहा है। इस तपती और जला देने वाली गर्मी ने ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर कर रहे चार यात्रियों की जान ले ली।

बताया जा रहा है कि केरल एक्सप्रेस ट्रेन निजामुद्दीन से त्रिवेंद्रम जा रही थी। आगरा से निकलने के बाद ट्रेन को बीच-बीच में खड़ा कर दिया गया और तेज गर्मी से पांच यात्रियों की हालत बिगड़ गई, जिसमें से चार यात्रियों की मौत हो गई। ट्रेन में यात्रियों की मौत की सूचना पर हड़कंप मच गया। शवों को झांसी रेलवे स्टेशन में उतार लिया गया और उनके परिजनों को सूचना दे दी गई।

खबरों के अनुसार, सोमवार शाम को केरल एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने बेचैनी की शिकायत की और जब तक ट्रेन झांसी पहुंची तब तक वे खत्म हो चुके थे। शवों को झांसी रेलवे स्टेशन पर उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सभी यात्री आगरा से कोयंबटूर जा रहे थे और एस-8 और एस-9 कोच में बैठे थे।

इसे भी पढ़ें :

दिल्ली और आस-पास के इलाके में झुलसा देने वाली गर्मी जारी, पारा 48 डिग्री पहुंचा

भारी बारिश के साथ केरल में मानसून ने दी दस्तक, उत्तर भारत को करना पड़ेगा इंतजार

मृतकों की पहचान बुंदुर पलानीसामी, 80, बाल कृष्ण रामास्वामी, 69, चिन्नारे, 71, और धीवा नाइ, 71 के रूप में की गई है। 71 साल के सुब्बारैय्या को झांसी में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सभी यात्रियों के शव केरल भेजे जाएंगे।