नोएडा(उप्र) : नोएडा से संचालति 'नेशन लाइव' न्यूज चैनल हेड और संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया है। न्यूज चैनल की हेड इशिका सिंह व संपादक अनुज शुक्ला को पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ भ्रामक और तथ्यहीन आरोपों पर डिबेट प्रसारित करने का आरोप लगाया। पुलिस के मुताबिक इस तरह की परिचर्चा से माहौल खराब हो सकता है। साथ ही चैनल के संचालन को लेकर भी उचित कागजातों का अभाव पाया गया।

मामले में बिना तथ्यों के आरोप लगाने और इस पर परिचर्चा प्रसारित करने का गंभीर आरोप लगाया गया है। इसको लेकर न्यूज चैनल की हेड इशिका सिंह निवासी पंचशील सोसायटी थाना बिसरख, संपादक अजय शाह निवासी गोरखपुर व अनुज शुक्ला निवासी सेक्टर 122 व एंकर अंशुल निवासी शाहदरा दिल्ली व कानपुर निवासी महिला हेमा श्रीवास्तव के खिलाफ कांड दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक विषय-वस्तु प्रसारित करने को लेकर शनिवार को यहां एक 'नेशन लाइव' टीवी न्यूज चैनल के हेड और उसके संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि 6 जून को चैनल में एक परिचर्चा आयोजित की गई थी, जिसमें एक महिला द्वारा योगी पर लगाए गए कथित अपमानजनक आरोपों पर चर्चा की गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक राजनीतिक दल से संबद्ध कार्यकर्ताओं ने महिला का दावा तथ्यों को सत्यापित किए बगैर प्रसारित करने को लेकर न्यूज चैनल के खिलाफ शिकायत करने के लिए पुलिस से संपर्क किया था।

इसे भी पढ़ें :

इन बातों से डरे योगी, मंत्रिमंडल की बैठक में मोबाइल फोन पर लगाई पाबंदी

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा, 'इससे कानून व्यवस्था के लिए परेशानी खड़ी हो सकती थी। '' उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि चैनल के संचालित होने के लिए कोई जरूरी लाइसेंस भी नहीं था।

इस सिलसिले में थाना फेस 3 पुलिस ने उक्त चैनल के संपादक और चैनल हेड के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज कर उन्हें आज गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, इस बारे में चैनल का बयान फिलहाल नहीं मिल पाया है।