नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुआ। इस वीडियो में एक शख्स जो खिलौने बेच रहा है उसका अंदाज काफी अनोखा है। वीडियो में वो पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं पर की मिमिक्री कर अपना सामान खरीदने के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित कर रहा है।

खिलौने बेचने वाले इस शख्स की पहचान अवधेश दुबे के रूप में हुई है। आरपीएफ ने एफआईआर दर्ज की है। रेलवे अधिनियम की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक खिलौने बेचने वाले का नाम अवेधेश दूबे है और बनारस के रहने वाले है। दुबे दो साल पहले वलसाड गया था और तब से वो वापी और सूरत के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को खिलौने बेच रहा है। रेलवे सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि 'हमने अवधेश दुबे पर अनधिकृत वेंडिंग के लिए मामला दर्ज किया है।

'आरपीएफ का कहना है, "दूबे को सूरत रेलवे स्टेशन पर ट्रेन नंबर 17204 के स्लीपर कोच और एसी कोच में अनधिकृत वेंडिंग करते हुए पाया गया है। उन्होंने कहा, 'अवधेश दुबे का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हो गया है और हमें भी उसका वीडियो प्राप्त हुआ है। वह वीडियो क्लिप में राजनीतिक नेताओं पर टिप्पणी करते नजर आ रहा है। ग्राहकों से बात करने का उनका तरीका काफी प्रभावशाली है।

दुबे को बाद में शुक्रवार दोपहर को रेलवे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट द्वारा दुबे को 3500 रुपए जुर्माना और 10 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।