नई दिल्ली: दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर गांधीनगर स्थित अपनी मां के आवास पर उनसे मिलने और आशीर्वाद लेने पहुंचे। बता दें कि प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहते हैं। यहीं पीएम मोदी का पैतृक घर है।

इससे पहले बेटे की शानदार जीत पर मां हीराबेन की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने घर के बाहर इकट्ठा लोगों को रिजल्ट के बाद हाथ हिलाकर शुक्रिया अदा किया था। पीएम मोदी की मां 99 वर्ष की हैं। उनका सपना था कि बेटा एक दिन प्रधानमंत्री बने। जिसे नरेंद्र मोदी ने पहली बार 26 मई 2014 को पूरा कर दिया। एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी फिर मां हीराबेन मोदी से आशीर्वाद लेने पहुंचे।

यह भी पढ़ें:

30 मई को शाम 7 बजे फिर बतौर PM शपथ लेंगे मोदी, पुराने साथियों से मिलने पहुंचे गुजरात

नरेंद्र मोदी मौके बमौके मां से आशिर्वाद लेना नहीं भूलते। हम कुछ खास अवसरों को याद करते हैं जब पीएम अपनी मां से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

23 अप्रैल 2019: पिछले महीने 23 अप्रैल 2019 को वोटिंग के दौरान पीएम मोदी मां से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान हीराबेन ने बेटे को मिठाई खिलाई और आशीर्वाद किया। पीएम मोदी कभी भी अपनी मां के लिए उपहार ले जाना नहीं भूलते हैं।

5 मार्च 2019: इसी साल महाशिवरात्रि के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी माताजी से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान करीब आधे घंटे उन्होंने मां हीराबेन से मुलाकात किया था।

19 जनवरी 2019: इस वर्ष पहली बार मोदी मां से मिले थे। दरअसल वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम के सिलसिले में वे गुजरात दौरे पर थे। इसी दौरान उन्होंने मां से मुलाकात की थी।

24 अगस्त 2018: इस दिन पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने गुजरात पहुंचे थे। मां की मांग पर उन्होंने तय कार्यक्रमों में बदलाव किया और मां से मिलने पहुंच गए।

26 दिसंबर 2017: गुजरात में छठी बार बीजेपी की सरकार बनने पर सीएम विजय रूपाणी के शपथग्रहण समारोह में मोदी हिस्सा लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद वक्त निकालकर उन्होंने मां से मुलाकात की।

17 सितंबर 2017: ये दिन मोदी का जन्मदिन है। इस मौके पर दो साल पहले एकाएक पहुंचकर उन्होंने मां से आशीर्वाद लिया था।

16 मई 2016: ये पहला मौका था जब मां हीराबेन पीएम और अपने बेटे नरेंद्र मोदी से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास पर आई थीँ। मां के साथ की कुछ तस्वीरें प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर साझा की थी। व्हील चेयर पर मां को घुमाते हुए तस्वीर पर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी थी।

सारांश

मां को समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कविता

मां, तेरी कैसी अजब कृपा है

देख न, चार दिन हो गए

भोजन और नींद दोनों ही उपलब्ध नहीं

किसी परिस्थिति के कारण

फिर भी थकावट जैसा कुछ लगता नहीं है.

अरे, कल की रात तो

निपट नींद के बिना ही बिताई

फिर भी प्रसन्नता का अनुभव करता हूं

सच में, यह सब तेरी कृपा के बिना संभव है क्या ?