हैदराबाद : लोकसभा चुनाव 2019 का आज फैसले का दिन है। किसकी होगी हार और किसकी बनेगी सरकार, इसका फैसला आज हो जाएगा। देश की 542 संसदीय सीटों पर वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी। लेकिन इससे पहले पूजा और हवन का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली में कांग्रेस ऑफिस के बाहर भी हवन की जा रही है।

अभिनेता और गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार रविकिशन ने चुनाव के नतीजों से पहले मंदिर में अपनी पत्नी के साथ पूजा-अर्चना की।

कलबुर्गी से भाजपा उम्मीदवार उमेश जाधव का कहना है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। मैं अपनी सीट जीतने को लेकर पूरी तरह आशावान हूं। इसके एक-दो दिन बाद यहां (कर्नाटक) की राज्य सरकार खुद-ब-खुद गिर जाएगी और भाजपा सरकार बनाएगी।

बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने मंदिर में पूजा करने के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि हम चुनाव जीतेंगे। मुझे विश्वास है कि सांसद के तौर पर देश नीतियां बनाने में योगदान देने का मौका मुझे मिलेगा।"

तिरुवनंतपुरम से भाजपा उम्मीदवार के. राजशेखरन ने कहा कि मुझे लगता है कि राज्य के विकास के लिए, लोगों की भलाई के लिए, केरल को भी केंद्र की एनडीए सरकार के साथ आगे बढ़ना चाहिए। अब केरल मुख्यधारा में आ रहा है, मुझे पूरा भरोसा है कि मैं यह चुनाव जीतने वाला हूं।

इसे भी पढ़ें :

LoK Sabha Election Results 2019 : थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरी

कर्नाटक के हासन से जेडीएस उम्मीदवार निखिल कुमारस्वामी नतीजों से पहले मैसूर के चामुंडेश्वरली मंदिर में पूजा करने पहुंचे।

तिरुवनंतपुरम से भाजपा उम्मीदवार के. राजशेखरन ने नतीजों से पहले अय्यागुरू आश्रम में पूजा की। राजशेखरन का मुकाबला कांग्रेस के शशि थरूर और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के सी दिवाकरण से है।

नई दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन ने कहा कि निश्चित तौर पर नतीजे कांग्रेस के पक्ष में होंगे। हमें पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस जीत दर्ज करेगी और सरकार बनाएगी। राहुल गांधी हमारे प्रधानमंत्री बनेंगे। दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही असली लड़ाई है।

वहीं पटना साहेब से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कहा, "मैं बहुत ही शांत रहता हूं। हम कार्यकर्ता लोग बहुत शांति से काम करते हैं। मैं उत्साहित और संयमित हूं। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हमारी ऐतिहासिक जीत होगी।"