कोलकाता : लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिये आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजा है।

उन्होंने बीते दिनों पीएम मोदी द्वारा डायमंड हार्बर की रैली में उन्हें लेकर कही गई बात का हवाला देते हुए यह नोटिस भेजा है। पीएम मोदी के उस बयान के बाद ममता बनर्जी ने पीएम से अगले 36 घंटे के भीतर बिना शर्त माफी मांगने को कहा था।

अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट पर सातवें चरण के तहत एक बार फिर चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने डायमंड हार्बर की रैली में कहा था कि बंगाल के लोगों के लिए बुआ-भतीजे के प्रताड़ित करने का समय खत्म हो गया है। इन दोनों ने मिलकर बंगाल में डेमोक्रेसी को गुंडाक्रेसी में बदल दिया है। टीएमसी के गुंडों ने यहां रहने वाले लोगों की हालत खराब कर दी है। लेकिन अब गुंडाक्रेसी के दिन खत्म होने वाले हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा के एक दिन बाद ममता बनर्जी पर हमला बोला और कहा था कि पश्चिम बंगाल में ‘डेमोक्रेसी' (लोकतंत्र) ‘गुंडाक्रेसी' में तब्दील हो गयी है।

इसे भी पढ़ें :

ध्यान गुफा से बाहर आए पीएम मोदी, केदारनाथ में पूजा के बाद जाएंगे बद्रीनाथ

पश्चिम बंगाल में वोटिंग जारी, भाटपाड़ा में हिंसा

पीएम मोदी ने आरोप लगाया था कि बनर्जी ने राज्य में एक आपातकाल की स्थिति उत्पन्न कर दी है और उनकी सरकार सब कुछ नष्ट करने पर तुली हुई है। उन्होंने दक्षिण 24 परगना जिले में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा था कि केवल लोगों का दृढ़ विश्वास और साहस इस अत्याचारी शासन को हटाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में लोगों का ‘मूड' देखते हुए बुआ-भतीजा सरकार के दिन गिने चुने बचे हैं और भाजपा राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतर सीटें जीतेगी।