नई दिल्ली। श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान द्वारा एक भूखे बच्चे को खाना खिलाए जाने का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद उस जवान की काफी प्रशंसा हो रही है। वीडियो में दिख रहा है कि जवान इकबाल सिंह श्रीनगर के पुराना शहर इलाके में एक बच्चे को खाना खिला रहे हैं। उसके बाद वह उसके चेहरे को पोछते और उसे एक गिलास पानी देते हुए दिख रहे हैं।

ट्वीट के मुताबिक, "49 बटालियन श्रीनगर सेक्टर सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल ड्राइवर इकबाल सिंह एक लकवाग्रस्त कश्मीरी बच्चे को श्रीनगर के नवाकदाल क्षेत्र में खाना खिला रहे हैं। अंत में वह उनसे पूछते हैं कि 'क्या आपको पानी की जरूरत है?' वीरता और करुणा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।"

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ काफिले में शामिल थे इकबाल सिंह

न्यूज एजेंसी एनआई ने वीडियो पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि पुलवामा आतंकी हमले में इकबाल सिंह सीआरपीएफ काफिले में शामिल थे। पुलवामा आतंकी हमला 14 फरवरी को हुआ था।

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

वीडियो को हजारों लोगों ने देखा है और इसे 200 से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया है।जवान के अभिभावकीय व्यवहार की लोगों ने धर्म, राजनीति और सामाजिक विभेद से ऊपर उठकर तारीफ की है। सीआरपीएफ ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "मानवता सभी धर्मो की जननी है।"