श्रीकाकुलम : आंध्र प्रदेश के उत्तर तटीय जिले श्रीकाकुलम में फनी तूफान का प्रभाव देखा जा रहा है। क्षेत्र में 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही है। तेज हवाओं से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। श्रीकाकुलम के जिलाधीश जे निवास ने कहा कि फनी तूफान के प्रभाव से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं। इस घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जिलाधीश ने कहा कि फनी तूफान से राहत पाने के लिए जिले में लगभग 20, 000 को स्थानांतरित किया गया है। जिले में 126 शिविर लगाये गये हैं। जिलाधीश ने कहा कि जिले में सात मंडल हैं और फनी का प्रभाव इन सभी मंडलों में दिखाई दे रहा है। क्षेत्र मे रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिले के सभी अथॉरिटिज को बचाव कार्य के निर्देश दिये गये हैं। फनी के प्रभाव से जानमाल को बचाने पर जोर दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:

AP के उत्तर तटीय क्षेत्र पहुंचा फनी तूफान, लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी

175 KM की रफ्तार से ओडिशा तट पर टकराया तूफान ‘फनी’, कई जगह बिजली और संचार सेवा बाधित

निवास ने कहा कि जिले के कोत्तूर मंडल में एनडीआरएफ (NDRF) का बचाव कार्य जारी है। अमरावती में रियल टाइम गवर्नेस संस्था (RTGS) के अधिकारियों ने जिले के कंचिली मंडल में कल (गुरुवार) से आज (शुक्रवार) तक 19 सेमी वर्षा दर्ज की। आंध्र प्रदेश ईस्टर्न पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन ने लोगों सतर्क रहने का इशारा दिया है।