वेंकैया नायडू ने युवाओं को जंक फूड से परहेज करने की दी सलाह 

स्वर्ण भारत ट्रस्ट भवन में बसवतारका कैंसर इंस्टिट्यूट एंड केयर अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में चिकित्सा शिविर का ज्योति प्रज्वलित कर आरंभ करते उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू।  - Sakshi Samachar

हैदराबाद: उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने स्वर्ण भारत ट्रस्ट भवन में बसवतारका कैंसर इंस्टिट्यूट एंड केयर अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। उन्होंने युवाओं से कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में बदलते परिवेश के चलते आधुनिक तकनीकी का उपयोग कर बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ खानपान के प्रति भी सतर्क करें।

वेंकय्या नायडू ने हैदराबाद के स्वर्ण भारत ट्रस्ट भवन में मुफ्त चिकित्सा शिविर का ज्योति प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। अवसर पर उन्होंने कहा कि छूत की बीमारियों के अलावा अछूत बीमारियों पर रोक लगाने के उद्देश्य आहार में सत्वयुक्त पदार्थों को शामिल करें। अपनी जीवनशैली और स्वास्थ्य को आधुनिक खानपान के बीच तालमेल बनाये रखें। आहार में पोषक मूल्य वाले पदार्थों की शामिल करें।

इसे भी पढ़ें:

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने महिलाओं से की ये अपील,  दिया बड़ा सुझाव

वेंकैया नायडू ने हैदराबाद में अतंर्राष्ट्रीय काइट फेस्टिवल का किया उद्घाटन

उप राष्ट्रपति ने कहा कि जंक फूड या फास्ट फुड हमारी जीवनशैली व खानपान को प्रभावित करते हैं। इनसे परहेज करना चाहिए। भारतीय संस्कृति व परंपरा के अनुसार भोजन को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस तरह के भोजन भारतीय मौसम के अनुरूप होता है। मौसमी वातावरण के अनुरूप ही भोजन लिया जाना चाहिए, ताकि सेहत तंदुरुस्त रह सके।

Advertisement
Back to Top