नोएडा: चुनाव ड्यूटी में तैनात कुछ पुलिस कर्मियों को बृहस्पतिवार को वितरित किए गए खाने के पैकेटों पर ‘नमो फूड' का लोगो लगा होने की वजह से तरह तरह की अटकलें शुरू हो गईं जिसके बाद अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यह खाना किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया था बल्कि इसे ‘नमो फूड' नामक दुकान से खरीदा गया था ।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने जिलाधिकारी से घटना पर रिपोर्ट मांगी है। गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने हालांकि इन कयासों को खारिज कर दिया कि खाद्य पैकेटों का किसी भी तरह से भारतीय जनता पार्टी से लेना-देना है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कई चुनाव अभियानों और विज्ञापनों में 'नमो' के रूप में संदर्भित किया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मि व नमो फूड
उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मि व नमो फूड

कृष्ण ने कहा, "दुष्प्रचार किया गया कि कुछ पुलिसकर्मियों को एक राजनीतिक पार्टी ने खाद्य पैकेट दिया है। यह पूरी तरह से गलत है। स्थानीय स्तर पर, कुछ खाद्य पैकेट नमो फूड शॉप से प्राप्त होते हैं और यह किसी राजनीतिक पार्टी से प्राप्त नहीं होता है।"

कृष्ण ने कहा, "कुछ लोग गलत और राजनीतिक रूप से प्रेरित अफवाह फैला रहे हैं" उन्होंने कहा कि जिले में एक खाद्य बिक्री केंद्र है जो नमो फूड्स के रूप में जाना जाता है, जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हुई।

एक समाचार चैनल ने हालांकि कहा कि खाद्य बिक्री केंद्र ने खाद्य पैकेटों की आपूर्ति को लेकर इनकार किया है। नमो फूड्स के एक कर्मचारी ने कहा, "हमने किसी भी खाद्य पैकेटों की आपूर्ति नहीं की है। हमारी दुकान बुधवार शाम से बंद है। हम किसी आदेश के बारे में नहीं जानते हैं।"

गौरतलब है कि विवाद को बढ़ता देख अधिकारियों ने बताया कि एक कार में रख कर लाए गए भोजन के ये पैकेट नोएडा के सेक्टर 15 ए के बूथ पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे पुलिस कर्मियों को बांटे गए। गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा ‘‘गलत सूचना फैलाई जा रही है कि कुछ पुलिस कर्मियों को एक राजनीतिक दल की ओर से भोजन वितरित किया गया। यह पूरी तरह गलत है। किसी भी मतदान कर्मी को किसी पार्टी द्वारा भोजन उपलब्ध नहीं कराया गया है।''

उन्होंने बताया कि मतदान कर्मियों के लिए भोजन की व्यवस्था जिला प्रशासन की तरफ से की गई है। जिला प्रशासन ने ‘‘नमो फूड'' नामक दुकान से खाना मंगवाया था, किसी राजनीतिक दल ने यह खाना नहीं दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा ‘‘कुछ लोग गलत खबरें फैला रहे हैं। किसी भी खास दुकान से भोजन खरीदने का कोई आधिकारिक आदेश नहीं दिया गया है।''

इस बाबत पूछने पर भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि मतदान कर्मियों को दिए गए भोजन से भारतीय जनता पार्टी का कुछ लेना-देना नहीं है। विपक्ष द्वारा उन्हें बदनाम करने के लिए यह अफवाह फैलाई जा रही है।

इसे भी पढ़ेंः

स्मृति ईरानी ने नामांकन किया दाखिल, CM योगी के साथ किया 4 किमी. तक रोडशो

रायबरेली सीट से  सोनिया ने किया नामांकन, बोली- अजेय नहीं हैं नरेंद्र मोदी

गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट के अंतर्गत नोएडा में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और छह बजे तक चलेगा। सुबह 11 बजे तक नोएडा विधानसभा क्षेत्र में 20.8 फीसदी मतदान हुआ जबकि दादरी में यह प्रतिशत 22.4 और जेवर में 29.4 रहा। इस सीट पर दो निर्दलीयों सहित 13 प्रत्याशी मैदान में हैं और 22.97 लाख मतदाता मतदान के पात्र हैं।