कब -कब और किन -किन नेताओं ने चलाया जूता - चप्पल और हाथ, यहां पढ़ें पूरी स्टोेरी

शरद त्रिपाठी ने विधायक बघेल को जूतों से पीटते दिखाई दिए थे । - Sakshi Samachar

लखनऊ : दो दिन पहले यानी बीते बुधवार को यूपी के संतकबीर नगर जिला कलेक्ट्रेट कैंपस में जो सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश बघेल के बीच जो कुछ भी हुआ उससे सोशल मीडिया से लेकर चारों ओर देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी की थू- थू हो रही है। विपक्षी दलों को भी बैठे बिठाए राजनीति करने का मौका मिल गया है। लेकिन यह पहली मर्तबा नहीं है जब किसी नेता जी का पारा इतना चढ़ा हो, इससे पहले भी ऐसा होता रहा है। तो आइए आपको बतातें हैं इससे पहले कौन से वो नेता रहे हैं जो अपने गुस्से की बदौलत चर्चा का विषय बने।

कांग्रेस की महिला विधायक ने मारा था लेडी कान्सटेबल को थप्पड़

कांग्रेस की महिला विधायक आशा कुमारी भी ऐसी हरकतों को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं। घटना के दौरान वे डलहौजी से विधायक थी। साल 2017 में एक महिला कांस्टेबल को आशा थप्पड़ मार दिया था। इस मामले के पीछे की वजह जो निकलकर लोगों तक पहुंची वो यह थी कि आशा को महिला कान्सटेबल राहुल के पास जाने से रोक रही थी तभी उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया था। दिलचस्प बात यह है कि आशा की इस हरकत पर महिला कान्सटेबल ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी और आशा को पलटकर एक जोरदारा तमाचा उनके गाल पर रसीद कर दिया था। बता दें कि राहुल की यह रैली शिमला में थी।

आशा कुमारी महिला कान्सटेबल से भिड़ गई थी।

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान इस समय विपक्ष में हैं लेकिन इससे पहले वे मध्यप्रदेश के सीएम थे। साल 2018 के जनवरी के महीने में एक रैली के दौरान सरदारपुर कस्बे में चौहान ने अपने बॉडीगार्द को ही थप्पड़ जड़ दिया था। हालांकि इसके पीछे की क्या वजह रही इस बात की जानकारी लोगों तक नहीं पहुंच पाई।

शिवराज सिंह भी गार्ड को मारते दिखाई दिए थे।

शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया के स्टाफ को मारा था फुटवियर

साल 2017 में एक बहुचर्चित मामला सामना आया था। इस मामले में शिवसेना सांसद नेता रवींद्र गायकवाड का एयर इंडिया के एक कर्मचारी को अपने फुटवियर से मार दिया था। इसके पीछे की जो वजह से निकल कर सामने आई थी वो यह थी कि ऐसा उन्होंने एक पूरी तरह से इकॉनमी क्लास की फ्लाइट में बिजनेस क्लास की सीट मांग करने और उसके उपलब्ध न कराए जा सकने की बात के बाद किया था। इस घटना के बाद एयर इंडिया ने रवींद्र गायकवाड को अपनी फ्लाइट्स से बैन कर दिया था।

रविंद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के स्टाफ से बदसलूकी कर चुके हैं। 

बीजेपी विधायक ने मारा था कान्सटेबल को थप्पड़

ऐसा ही एक मामला और सामनें आया था। यह मामला साल 2016 के अगस्त महीने का था। दरअसल महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक रामचंद्र अवसरे ने पुलिस स्टेशन में ही कई दूसरे अधिकारियों के सामने एक पुलिस कांस्टेबल को थप्पड़ मार दिया था। इसके पीछे का जो कारण था वो यह था कि अवसरे के ड्राइवर की एक बाइक रैली को लेकर कांस्टेबल से कहासुनी हो गई थी।

रमेश यादव का भतीजे ने भी पुलिस वाले को थप्पड़ मारा था।

इसे भी पढ़ें पहले विधायक को जूतों से पीटा, अब भाजपा सांसद शरद इस तरह मांग रहे माफी

एमएलसी के भतीजे ने पुलिस वाले का मारा था थप्पड़

इस तरह के मामले में उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं रही है। सपा के एमएलसी रह चुके रमेश यादव के भतीजे अपने राजनीतिक रसूख के चलते एक पुलिसवाले को थप्पड़ मारा था। इस मामले का वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में उसे वीडियो में लगातार यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मेरा नाम मोहित यादव है...।"

Advertisement
Back to Top