भोपाल : अपने फैन्स के बीच भाई जान के नाम से मशहूर एक्टर सलमान खान मध्यप्रदेश के ब्रांड अंबेस्डर होंगे। इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दी। कमलनाथ ने बताया, "मैंने सलमान से इस बारे में चर्चा की है, उन्होंने भी इस पर हामी भर दी है और 1-18 अप्रैल तक राज्य में होंगे। गौरतलब है कि सलमान खान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था और शहर में बचपन बिताने से पहले उनके पिता सलीम खान ने मुंबई में आकर बस गए।

सलमान खान का जन्म इंदौर मे हुआ था।
सलमान खान का जन्म इंदौर मे हुआ था।

सीएम कमलानाथ पेश किया सरकार के 70 दिन का रिपोर्ट कार्ड

यहां सीएम ने अपनी सरकार के 70 दिनों के रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कान्फ्रेंस भी की। मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम ने दावा किया कि उन्होंने केवल 70 दिनों के शासन में 83 चुनाव पूर्व घोषणाओं को पूरा किया है। हम शुक्रवार शाम तक 25 लाख किसानों के कृषि ऋण माफ करेंगे और भविष्य में अन्य 25 लाख किसानों के लिए भी यही किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें सलमान खान पढ़ाई में थे फिसड्डी, पिता ने किया चौंकाने वाला खुलासा

अपनी औद्योगिक नीति के बारे में बात करते हुए, कमलनाथ ने दावा किया कि उनके मुद्दों को समझने और संबोधित करने के लिए उन्होंने उद्योग के नेताओं के साथ एक गोलमेज सम्मेलन किया। नाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने सेक्टर-वार औद्योगिक नीतियां बनाने का फैसला किया है।इसके अलावा मिठाई निर्माताओं की मांग पर, उन्होंने इंदौर शहर में एक हलवाई की दुकान की स्थापना की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि अगले एक साल में इस क्षेत्र में 40,000 हजार नई नौकरियों की भी बात कही है।

भाजपा सरकार में हुए सबसे अधिक आतंकी हमले

बता दें कि कमलनाथ ने बुधवार को आरोप लगाया था कि भाजपा देश में एक माहौल बनाने की कोशिश में जुटी है जैसा कि पिछले 70 सालों में कुछ हुआ ही नहीं है। जो कुछ भी हुआ है वो मोदी सरकार के कार्यकाल में हुआ है।उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा आतंकी हमले मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश से लोकसभा में 25 से अधिक सीटें जीतने का विश्वास भी जताया और कहा कि वह 15 मई के बाद एक बार फिर मीडिया से बात करेंगे जब पीएम मोदी प्रधानमंत्री नहीं होंगे।