नई दिल्ली: भारतीय सेना ने बुधवार को नियंत्रण रेखा पर भारत की तरफ नागरिकों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी जारी की। सेना ने कहा कि आगे से 'किसी उकसावे या दुस्साहस' का पाकिस्तान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

सेना ने एक बयान में कहा, "बीते 24 घंटे में पाकिस्तान की सेना ने अकारण भारी क्षमता के हथियारों से कृष्णा घाटी व सुंदरबनी के चुनिंदा इलाकों में फायरिंग की, जिसमें भारतीय चौकियों व नागरिक इलाकों को मोटार्र बमों व भारी भरकम हथियारों से निशाना बनाया गया।"

बयान में कहा गया है कि इस हमले का प्रभावी तौर पर जवाब दिया गया और भारतीय पक्ष से कोई हताहत नहीं हुआ है।

भारतीय सेना
भारतीय सेना

सेना ने कहा, "हम फिर से दोहराएंगे कि एक पेशेवर सेना के रूप में हम नागरिकों को हताहत होने से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, खास तौर से नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में। हमारे रक्षा बलों द्वारा की जाने वाली सभी कार्रवाई नागरिक इलाकों से दूर, नागरिकों को हताहत होने से बचाने व आतंकवाद व आतंकवादी ढांचे के खिलाफ है।"

इसे भी पढ़ेंः

देखें वीडियो : यूपी में भाजपा सांसद और विधायक की जूतम-पैजार

बयान में कहा गया है, "हम नियंत्रण रेखा व आईबी (अंतर्राष्ट्रीय सीमा) पर कड़ी निगरानी बनाए हुए हैं। पाकिस्तान द्वारा आगे से किसी भी उकसावे या दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।" सेना ने कहा कि इस चेतावनी के बाद नियंत्रण रेखा पर समग्र स्थिति अपेक्षाकृत शांत बनी हुई है।