लखनऊ : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में तीन दिनों से जारी मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हो गए हैं। जबकि दो आतंकवादी मारे गए। शहीद जवान में गाजियाबाद जिले से सटे मोदीनगर के पतला निवाड़ी गांव निवासी विनोद कुमार भी शामिल हैं। आज उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचेगा।

वहीं दूसरी तरफ, श्रीनगर में शहीद श्याम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी जा रही है। सरकार ने शहीदों को 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ ने हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए विनोद कुमार और श्याम सिंह यादव को 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही शहीदों के परिवारों में एक-एक सदस्यों को सरकारी नौकरी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें :

जम्मू कश्मीरः हंदवाड़ा में 48 घंटे चली मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर, 5 जवान शहीद

कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में शहीद हुए विनोद कुमार ने करीब 10 साल पहले सीआरपीएफ ज्वाइन की थी और वह काफी जज्बे के साथ देश की सेवा कर रहे थे। विनोद कुमार के शहीद होने की सूचना मिलते ही पूरे गांव में गम का माहौल है। हर कोई उनके परिवार का हाल जानने के लिए पहुंच रहा है।

आपको बता दें कि सीआरपीएफ के जवान विनोद कुमार बीते 1 मार्च को जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में बुरी तरह से घायल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि एक घायल जवान की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई। मुठभेड़ में सात अन्य सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए हैं। सुरक्षा बल के साथ प्रदर्शनकारियों के संघर्ष में एक नागरिक की मौत हो गई। प्रदर्शनकारी अभियान में बाधा डाल रहे थे।