नई दिल्ली : पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित अटारी-वाघा बॉर्डर पर शुक्रवार को होने वाला बीटिंग रिट्रीट समारोह रद्द कर दिया गया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने यह जानकारी दी। इस कार्यक्रम में बीएसएफ के जवानों के साथ ही पाक रेंजर के जवान भाग लेते हैं।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीमा पर दोपहर बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के मद्देनजर प्रशासनिक जरूरतों के कारण समारोह को रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर पंजाब के अटारी में स्थित समारोह क्षेत्र में जनता को जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सैन्य आवश्यकताओं को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें :

जानिए कौन हैं विंग कमांडर अभिनंदन, जिन्हें पकड़ने का दावा कर रहा पाकिस्तान

अभिनंदन के माता-पिता का फ्लाइट में लोगों ने ताली बजाकर किया स्वागत, देखें वीडियो

जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन आज वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान से भारत पहुंचेंगे। जिसको लेकर देश के लोगों में पूरा उत्साह है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वे खुद वाघा बॉर्डर पर जाकर अभिनंदन को रिसीव करेंगे। इस दौरान केंद्र सरकार के कई मंत्री और पंजाब के आलाधिकारी मौजूद होंगे। इस्लामाबाद से भारतीय ग्रुप कैप्टन जेडी कुरियन अभिनंदन के साथ होंगे।

पाकिस्तान के साथ हालिया तनातनी के बाद भारत की ये बड़ी कूटनीतिक जीत बताई जा रही है। अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे पाकिस्तान की एक नहीं चली और आखिरकार अभिनंदन को छोड़ने का एलान खुद पाक पीएम इमरान खान को करना पड़ा।