नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'शांति का संकेत' देते हुए गुरुवार को घोषणा की कि पकड़े गए भारतीय वायुसेना के पायलट को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल एसेंबली के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान की स्थिति को नियंत्रण से बाहर नहीं जाना चाहिए, अन्यथा पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ेगी।

पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर देश दुनिया की निगाहें इस बारे में लगी हुई थीं। पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर देश के नेताओं की प्रतिक्रियायें सामने आने लगीं हैं।

इसे भी पढ़ें :

IAF Wing Commander अभिनंदन के पिता ने कहा, बेटे की बहादुरी पर गर्व, सुरक्षित लौटने की जताई उम्मीद

देश में हाई अलर्ट के समय क्या करें क्या न करें आप..!

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने पाक पीएम की इस पहल का स्वागत किया है और कहा है कि- विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपने का निर्णय एक शानदार इशारा है और इसे अलगाव में नहीं देखा जाना चाहिए। यह ऐसे समय में सामने आया है जब पाक पहले से ही तनाव की स्थिति को और बढ़ाना नहीं चाहते थे। मैं इसे सुलह के निशान के रूप में देखती हूं।

गौरतलब है कि भारत के कैद पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां की संसद में यह बात कही। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कल भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को रिहा करेगा, इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के तीन एफ-16 विमानों भारतीय एयर स्पेस में घुसने की हिमाकत की थी। ये बात अलग है कि भारतीय वायुसेना की तरफ ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक एफ-16 विमान को मार गिराया। लेकिन इस बीच एफ-16 विमानों को खदेड़ने में जुटा मिग-21 विमान हादसे का शिकार हो गया और भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाक सीमा में पकड़ लिए गए थे।