जयपुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार सुबह राजस्थान की राजधानी जयपुर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे। निदेशालय के अधिकारी बीकानेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास जमीन सौदे मामले में कथित गड़बड़ी के संबंध में उनसे पूछताछ करेंगे।

वाड्रा अपनी मां मॉरीन के साथ करीब साढ़े दस बजे जयपुर के आंबेडकर सर्किल स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे। वाड्रा की पत्नी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्हें ईडी कार्यालय तक छोड़ने आई थीं। उल्लेखनीय है कि वाड्रा सोमवार दिन में ही अपनी मां के साथ जयपुर पहुंच गए थे जबकि प्रियंका देर रात चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचीं।

सूत्रों के अनुसार, उन्हें ईडी द्वारा तैयार किए गए 55 प्रश्नों के जवाब देने होंगे। दिल्ली में पिछले सप्ताह, ईडी ने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने में उनकी कथित भूमिका के लिए धनशोधन के संबंध में उनसे गहन पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें :

प्रियंका गांधी बनीं सोशल मीडिया की नई ‘सुपरस्टार’, जानिए कितनी हुई फालोअर्स की संख्या

प्रियंका की रैली पर वाड्रा का इमोशनल पोस्ट, हमने उन्हें देश को सौंप दिया, कृपया सुरक्षित रखना

राजस्थान उच्च न्यायालय ने वाड्रा और उनकी मां को ईडी के साथ सहयोग करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ नया समन जारी किया था। इस मामले में इससे पहले वाड्रा ने एजेंसी द्वारा भेजे गए तीन समन का जवाब नहीं दिया था। वाड्रा और उनकी मां के खिलाफ धनशोधन अधिनियम के तहत बयान दर्ज किया जाएगा।

राजस्थान पुलिस ने जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े को लेकर बीकानेर तहसील द्वारा दर्ज शिकायत पर आरोप-पत्र और एफआईआर दर्ज किया था, जिसका अध्ययन करने के बाद ईडी ने बीकानेर जमीन सौदा मामले में 2015 में आपराधिक मामला दर्ज किया था।