नई दिल्ली : देश में बनी सबसे तेज चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर लोगों में बेहद उत्साह है और सबकी निगाहें इसके किराए पर टिकीं थीं। रेलवे ने मंगलवार को वंदे मातरम एक्सप्रेस या ट्रेन 18 के प्रस्तावित किराये को घटाने की घोषणा की।

किराये को तर्कसंगत बनाते हुए रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान का किराया 1850 रूपये की जगह 1760 रूपये, जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3520 रूपये की जगह 3310 रूपये करने की घोषणा की है।

रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि वापसी की यात्रा में कुर्सी यान के टिकट का किराया 1700 रूपये होगा और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3,260 रूपये पड़ेगा। दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें :

खत्म हुआ Train 18 का इंतजार, इसी महीने PM मोदी देंगे तोहफा

अभी चेयर कार का किराया उतनी ही दूरी तय करने वाली शताब्दी ट्रेनों के किराये से 1.4 गुणा अधिक है और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया प्रीमियम ट्रेन में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के किराये से 1.3 गुणा अधिक है।

सेमी हाई स्पीड ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 फरवरी को रवाना करने का कार्यक्रम है। ट्रेन में टिकटों की दो श्रेणी है। एक एक्जीक्यूटिक श्रेणी और दूसरी चेयर कार।