प्रयागराज : सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं दिए जाने के विरोध में समाजवादी छात्र संघ के कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ मंगलवार को झड़प हो गई जिसमें सपा सांसद धर्मेंद्र यादव सहित कई छात्र और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि छात्र नेताओं और उनके समर्थक बालसन चौराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए आए थे। बाद में उन्होंने नारेबाजी और पथराव शुरू कर दिया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में 2 सीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने 50-60 प्रदर्शनकारी छात्रों को गिरफ्तार किया है और उन्हें पुलिस लाइन लाया गया है।

इसे भी पढ़ें :

ममता के नक्शेकदम पर योगी, अखिलेश को शहर में घुसने से रोका

उन्होंने बताया कि पथराव के कारण कई वाहनों के शीशे टूट गए। सपा नेता विजमा यादव ने बताया कि पुलिस लाठी चार्ज में बदायूं से लोकसभा सांसद धर्मेंद्र यादव और करीब 15-20 छात्र घायल हुए हैं।

अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को आयोजित शपथग्रहण कार्यक्रम में जाने से रोका दिया गया था। प्रशासन के इस कदम के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सपा नेताओं नेता और उनके समर्थकों ने विरोध किया और साथ में पथराव भी किया, पथराव और विरोध को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों को सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा।