नई दिल्लीः झारखंड के लोहरदगा में प्रसाद खाने से 40 बच्चों की तबीयत बिगड़ी। दरअसल लोहरदगा स्थित लिटिल चैंम्प्स स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में रविवार को सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था।

पूजा के बाद बच्चों को खाने के लिए प्रसाद दिया गया। जिसे खाने के तुरंद बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। प्रसाद खाने के बाद बच्चों को खून की उल्टी होनी शुरु हो गई। जिसके बाद तुरंत पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई।

डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती सभी बच्चों में से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। यह पहली दर्शाता में साफ तौर पर किसी जहरीले पदार्थ के सेवन का मामला हो सकता है।

इसे भी पढ़ेंः

APS RTC बस ने सीमेंट रेडीमिक्स टैंकर को मारी टक्कर, 2 लोगों की मौत, 25 घायल

आपको बता दें कि बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती होने के बाद स्कूल प्रशासन का कोई भी सदस्य अस्पताल नहीं पहुंचा। जिसे लेकर बीमार बच्चों के परिजनों में काफी रोष है। वहीं बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि यह फूड व्पायजनिंग का मामला है।

वहीं बच्चों की तबीयत खराब होने से नाराज परिजनों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जिसे लेकर प्रशासन ने परिजनों को इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।